Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

कभी फीस के लिए टीचर ने डांटा था आज खली इतनी संपत्ति के मालिक है, इनका कार कलेक्शन बेहतरीन है

द ग्रेट खली के बारें में ज्यादा बताने की जरूरत नही होगी शायद इन्होने अपने जीवन में हर एक पडाव देखा है। खली कहते है की बचपन में मेरा शरीर विशाल था और इसी चक्कर में स्कूल में हमेशा मेरा मजाक बनता था। हिमाचल के एक हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखने वाले दलीप सिंह राणा कैसे खली बने इसकी कहानी आप जानते है लेकिन इनके जीवन में काफी संघर्ष था इनके जीवन में अनेक परेशानियां आई और आज इन्ही परेशानियों से उबरते हुए खली रेसलर के रूप में जाने जाते है।

खली कहते है की मैं दूसरी कक्षा में पढता था और मेरी फ़ीस नहीं भरी हुई थी, मुझे प्रिंसिपल ने डांटा था वो कहते है की उसके बाद उन्होंने स्कूल नहीं देखा हालाँकि आज वह काफी अच्छी अंग्रेजी बोलते है और आज पंजाब पुलिस में नौकरी भी कर रहे है लेकिन वह समय अलग था।

कभी पत्थर तोड़ने का काम करते थे


दिलीप सिंह राणा कहते है की मैं शुरुआत 8 साल की उम्र से कर चूका था उस समय मैं पत्थर तोड़ने का काम करता था और पांच रूपए दिन के मिला करते थे उसके बाद एक इंसान ने मुझे बॉडीगार्ड की नौकरी थी। इस नौकरी में मैं काफी खुश था महीने के 1500 रूपए और रहने खाने की व्यवस्था भी थी।

मेरी जिंदगी अच्छे से चलने ही वाली थी की मुझे किसी कारणवश वह नौकरी छोडनी पड़ी और मैं एक बार फिर हिमाचल आ गया लेकिन अब मैं एक नई जॉब के लिए तैयार था। यहाँ पर किसी ने मेरा शरीर देखकर मुझे पुलिस में नौकरी दे दी। उस समय इतना कॉम्पिटिशन नहीं था।

Wwe से बने ग्रेट खली

खली कहते है की उनका नाम खली WWE में आने के बाद पड़ा उससे पहले तो लोग मुझे एक  बिमारी से पीड़ित इंसान ही मानते थे लेकिन 2006 से 2014 तक WWE में मैंने काफी कुछ सीखा और आज मैं बहुत सफल हूँ। आज खली अपना खुदका ट्रेनिंग सेंटर बनाये हुए है और आज के युवाओं को ट्रेंड करते है।

खली का मानना है की हम जितना अपने देश के लिए कर सकते है करना चाहिए इस दुनिया में जो कुछ हमें हमारा देश देता है वह कोई और देश नहीं दे सकता है। मैं बाहर भी रहा हूँ लेकिन मन मेरा मेरे देश और हिमाचल में ही लगता है आज भी मैं हिमाचल में अपना ट्रेनिंग सेंटर बनाये हुए हूँ।

कितनी संपत्ति के मालिक है खली

खली के पास हर एक ब्रांड की कार है और महंगी गाड़ियों का शौक रखते है विशाल शरीर होने के कारण इनकी बहुत सी कमाई अपने शरीर पर खर्च करनी पड़ती है इसके बावजूद वह 45 करोड़ की संपत्ति के मालिक है उनके पास करोड़ों का घर और लग्जरी गाड़ियाँ भी है इनके आलावा उन्होंने अनेक बड़ी कंपनियों में निवेश कर रखा है।

खली इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है उनकी टीम उन्हें अक्सर किसी ना किसी तरह का टास्क देती है और वह उस टास्क को पूरा करते है आज वह अपनी जिंदगी के काफी खुश है। खली की ख़ुशी आपको उनके सोशल मीडिया पेजेस पर देखने को मिल जायेगी।

जानकारी अच्छी लगे तो इसे शेयर जरुर करें ताकि अन्य लोगों को भी यह जानकारी मिल पाए। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताएं और ऐसी जानकारी के लिए हमें फॉलो जरुर करें।

Latest Posts

Don't Miss