Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

जब फिल्मों में काम देने के बदले रखी गयी थी शारीरिक संबंध की डिमांड

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए

कलाकारों को काफी मेहनत करनी होती है, तब कहीं जाकर यह बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन पाते हैं। लेकिन कभी-कभी इन्हें ऐसी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है जिससे ये काफी डर जाते हैं। वहीं कास्टिंग काउच बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा सच है जिससे कोई नहीं नकार सकता।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्री है जो कास्टिंग काउच का शिकार हुई है जिसके बाद उन्हें काम करने का मौका मिला। कई अभिनेत्रियों ने कास्टिंग काउच पर बोलना ठीक समझा और उन्होंने बिना डर के बताया कि पर्दे के पीछे का सच क्या है? तो वहीं कुछ अभिनेत्रियां चुपचाप कास्टिंग काउच को सह गई। आज हम आपको बताने जा रहे बॉलीवुड दुनिया से जुड़ी कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जो कास्टिंग काउच का शिकार हुई और उन्होंने दुनिया के सामने आकर इसे कबूला भी..आइए जानते हैं कौन ये अभिनेत्रियां?

कल्की कोचलीन

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री कल्की कोचलीन कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है। कहा जाता है कि कल्की कोचलीन को काम देने से पहले कई बड़े निर्देशकों और कलाकारों ने शारीरिक संबंध बनाने को कहा था। एक इंटरव्यू के दौरान कल्की कोचलीन ने खुद इस किस्से को बयां करते हुए कहा था कि, “मैं भारत से नहीं हूं तो आसानी से मेरा फायदा उठाकर वह मेरा शोषण कर लेंगे।” हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और वह अपने दम पर पहचान बनाने में कामयाब रही।


एली अवराम

टीवी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एली अवराम भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है। कहा जाता है कि एली अवराम ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तो कई निर्देशक ने उन्हें साथ में सोने की बात कही थी। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें मोटापा के लिए भी काफी ट्रोल किया गया था और कई लोग उन्हें कहते थे कि वह कभी भी हीरोइन नहीं बन सकती। हालांकि बाद में एली अवराम ने इन सब बातों को गलत साबित कर दिया।

टिस्का चोपड़ा

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा भी इस लिस्ट में शामिल है। एक इंटरव्यू के दौरान टिस्का चोपड़ा ने खुद खुलासा करते हुए कहा था कि करियर की शुरुआत में उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा हालांकि उन्होंने कभी भी इससे समझौता नहीं किया और उन्होंने खुद के दम पर बॉलीवुड में नाम कमाना सही समझा और आज वह एक जानी मानी अभिनेत्री हैं जिन्होंने टीवी शो और वेब सीरीज में भी काम किया है।

सुरवीन चावला

टीवी के कई पॉपुलर सीरियल्स का हिस्सा रह चुकी अभिनेत्री सुरवीन चावला ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। लेकिन साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था। हालांकि बाद में सुरवीन ने इन सारी शर्तों को मानने से इनकार कर दिया और फिर देर से ही सही लेकिन वह अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही।

राधिका आप्टे

राधिका आप्टे बॉलीवुड की वो अभिनेत्री है जो सबसे बेहतरीन एक्टिंग के लिए खास पहचान रखती है। बॉलीवुड में अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी राधिका आप्टे भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है। एक इंटरव्यू के दौरान खुद अपने अनुभव को शेयर करते हुए राधिका आप्टे ने कहा था कि, बॉलीवुड में उन्हें एक फिल्म ऑफर की गई थी, लेकिन इसके लिए उनके सामने शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रख दी गई थी जिसके बाद उन्होंने फिल्म को ठुकरा दिया था।

 

Latest Posts

Don't Miss