Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

हमेशा भारतीय फिल्मों में दिखने वाली यह 5 अभिनेत्रियाँ है विदेशी, लेकिन हर भारतीय करता है इन्हें पसंद

बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियाँ जो अन्य देशों से आकर यहाँ हमारे भारत में काम करने लगी है आज उनका बॉलीवुड में इतना बोलबाला है की अब उन्हें कोई विदेशी नहीं भारतीय ही समझता है। आज आपको इस आर्टिकल में पता चलेगा की कैसे यह लड़कियां विदेश से आई और यहाँ आकर बॉलीवुड में अपनी ख़ास जगह बना ली।

आपमें से बहुत से लोग सनी लियॉन के बारें में जानते है वह एक विदेशी अभिनेत्री है लेकिन आज भारत में उन्हें पंसद करने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। वह एक पोर# स्टार होने के बावजूद हमारे भारत में इज्जत पाती है। ऐसी ही बॉलीवुड में अनेक अभिनेत्रियाँ है जिन्हें भारत में पंसद किया जाता है लेकिन वह भारत की नहीं है –

कैटरिना कैफ


कैटरिना का नाम भारतीय अभिनेत्री के तौर पर लिया जाता है वह पिछले 15 सालों से इस फिल्ड में है। लेकिन असलियत की बात करें तो कैटरिना कैफ ब्रिटिश नागरिक है वह ब्रिटिश में पैदा हुई है और वहीँ पर बड़ी हुई है। सलमान खान ने कैटरिना को बॉलीवुड में मौका दिया और उसके बाद कैटरिना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा आज भारतीय विज्ञापन की मदद से और फिल्मों की मदद से हर महीने करोड़ों रुपयों की कमाई करती है।

जैकलिन

जैकलिन की बात करें तो इन्हें भी बॉलीवुड में मौका देने वाले और कोई नहीं अपने सलमान भाई थे और यह श्रीलंका की है, इनकी खूबसूरती की बात करें तो जैकलिन अपने जीवन में काफी सफल है उनके जीवन में अच्छी फ़िल्में मिली है और आज इनके पास अनेक विज्ञापन भी है। भारत के लोग इन्हें भारतीय समझते है लेकिन असल में यह विदेशी है।

नर्गिस फाखरी

नर्गिस फाखरी ने बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया है लेकिन अभी तक इनके पास कोई अच्छा प्रोजेक्ट नहीं आया है लेकिन आने वाले समय में नर्गिस को काफी अच्छे प्रोजेक्ट मिलने वाले हैं। शायद आपको पता नहीं नर्गिस पाक्सितानी मूल की अभिनेत्री है और इनका जन्म अमेरिका में हुआ है। आज यह बॉलीवुड में काफी पसंद करी जाती है।

एवलिन शर्मा

एवलिन के नाम के पीछे जब शर्मा लग जाता है तो सभी इन्हें भारतीय समझ बैठते है लेकिन असलियत कुछ और है यह जर्मनी की निवासी है इनका जन्म जर्मनी में हुआ है लेकिन एवलिन ने बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान बनाई है और लोग इन्हें काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज भी भारत के लोग इन्हें भारतीय मूल की अभिनेत्री समझते है।

क्लाउडिया

अक्षय कुमार की फिल्म ख़िलाड़ी 786 में क्लाउडिया को बतौर अभिनेत्री देखा गया था उस फिल्म में इन्हें लोगों ने काफी पसंद किया लेकिन बॉलीवुड में यह अन्य फिल्म में अपने पैर नहीं जमा पाई। आज इनकी खूबसूरती के तो लोग दीवाने है लेकिन एक्टिंग के नाम पर इनके पास भारतीय प्रोजेक्ट कोई नहीं है। यह जर्मन मूल की है और इनका जन्म पौलेंड में हुआ था।

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें जरुर बताएं ताकि आपको हम ऐसी ही अनेक जानकारी देते रहें। ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमें फॉलो कर सकते है। हम रोज ऐसी जानकारी अपडेट करते रहते है।

Latest Posts

Don't Miss