Monday, November 28, 2022

Latest Posts

कभी अमिताभ की गर्लफ्रेंड रहने वाली यह दो अभिनेत्री फिल्मों में उनकी माँ का किरदार निभा चुकी है

अमिताभ ने बॉलीवुड की अनेक फिल्मों में काम किया है, उन्होंने अपने जीवन के अनेक साल बॉलीवुड को दिए है और आज भी वह बॉलीवुड में जमे हुए है। कहा जाता है की अमिताभ की उम्र जैसे बढ़ रही है उनका किरदार उतना ही मजबूत होता जा रहा है। ऐसा सभी अभिनेताओं या अभिनेत्रियों के साथ नहीं हुआ है। कुछ अभिनेत्रियाँ एक वक्त जब अमिताभ की गर्लफ्रेंड के रूप में दिखी थी तो उनके दिन ऐसे भी आये जब वह अमिताभ की माँ का रोल करती भी नजर आई।

आज हम आपको ऐसी ही दो अभिनेत्रियों के बारें में बताने वाले है इन अभिनेत्रियों ने कभी अमिताभ का दिल भी जीता तो एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने अमिताभ की माँ का रोल भी अदा किया। आइये जानते है इन अभिनेत्रियों के बारें में –

वहीदा रहमान


वहीदा रहमान जब बॉलीवुड में आई तो इनकी और अमिताभ की जोड़ी को काफी पसंद किया गया इन्होने फिल्म अदालत धर्मा और अदालत में वहीदा को अमिताभ की प्रेमिका के रूप में देखा गया लेकिन अमिताभ तो हीरो बने और आज भी हीरो के रूप में बॉलीवुड में काम कर रहे है लेकिन अमिताभ वहीदा की हालत ऐसी भी हुई की उन्हें प्रेमिका से माँ का भी रोल अदा करना पड़ा।

वहीदा को फिल्म त्रिशूल और कुली में अमिताभ की माँ का रोल भी मिला और उन्होंने इस रोल को बखूबी निभाया भी। इनके रोल की तारीफ़ भी करी गई लेकिन आज भी यह सोचने वाली बात है की एक अभिनेत्री जो कभी प्रेमिका का रोल कर चुकी हो वो माँ बनकर कैसे फिल्मों में सामने आई ठीक है यह बॉलीवुड है यहाँ कुछ भी हो सकता है।

राखी गुलजार

एक समय था जब लोगों ने अमिताभ का नाम राखी गुलजार के साथ जोड़ा था चूँकि वह अमिताभ के साथ काफी खुबसुरत लगती दोनों की जोड़ी को काफी पंसद किया गया। राखी अमिताभ की फिल्म कभी-कभी, कसमें वादे, मुकद्दर का सिकंदर और त्रिशूल जैसी फिल्मों में प्रेमिका के रूप में नजर आई लेकिन आज अमिताभ हीरो बने हुए है लेकिन राखी उन फिल्मों के कुछ समय बाद ही अमीताभ

की माँ के रोल में नजर आई, अमिताभ की फिल्म शक्ति में राखी ने उनकी माँ का किरदार निभाया था वहीँ फिल्म शान में राखी ने अमिताभ की भाभी का रोल निभाया और इस फिल्म में काफी अच्छी एक्टिंग के साथ राखी और अमिताभ की एक्टिंग की तारीफ़ हुई।

अमिताभ आज भी बॉलीवुड में बने हुए है

अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड में बने हुए है उनके जीवन की अनेक फ़िल्में आज भी अच्छा पैसा कमा रही है लेकिन अमिताभ बच्चन के साथ अनेक अभिनेत्रियों ने काम किया उनमे से बहुत कम अभिनेत्री अब बॉलीवुड में एक्टिव है।

कुछ तो इस दुनिया में भी नहीं है तो कुछ अभिनेत्रियाँ बॉलीवुड से दूर हो चुकी है लेकिन इन अभिनेत्रियों ने अमिताभ के साथ दो तरह के रोल किये और उस समय इनकी खूब तारीफ भी हुई और आलोचकों ने इनकी आलोचना भी करी।

ऐसी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें ताकि हम आपको ऐसी जानकारी हर रोज देते रहें। अगर आपको इस तरह के आर्टिकल पढना अच्छा लगता है तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

 

Latest Posts

Don't Miss