Saturday, December 17, 2022

Latest Posts

स्टूडेंट ने एग्जाम में लिख दिया भोजपुरी गीत, टीचर ने फोन पर लगा दी क्लास; कहा- शर्म नहीं आती

मौजूदा समय में

बच्चे पढ़ाई लिखाई में बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते। बच्चे आजकल पढ़ाई को लेकर काफी लापरवाह हो गए हैं। कुछ बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करते हैं, तो कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिनके पास होने की उम्मीद नहीं रहती है। ऐसे में बच्चे परीक्षा में अजीबो गरीब चीजे लिखकर आ जाते हैं। कई बार जब छात्र परीक्षा के दौरान फंस जाते हैं तो उन्हें समझ नहीं आता है कि एक खास सवाल का जवाब क्या लिखा जाए। ऐसे में कुछ बच्चे चीटिंग का सहारा लेते हैं, तो कुछ ऐसे होते हैं जो थोड़ा बहुत लिखने का प्रयास करते हैं।

वैसे देखा जाए तो पढ़ाई लिखाई बहुत ही जरूरी है, क्योंकि पढ़ाई लिखाई से ही बच्चा अपने भविष्य में कुछ कर सकता है। लेकिन फिर भी बच्चे पढ़ाई पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। आपने अक्सर ऐसी कई खबरें पढ़ी होंगी कि जब परीक्षा में छात्रों को सवाल का जवाब नहीं आता है, तो वह कुछ भी लिखने लग जाते हैं। इसी बीच बिहार के छपरा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर एक छात्र ने केमिस्ट्री के पेपर में भोजपुरी गीत लिख डाला। इतना ही नहीं बल्कि टीचर ने छात्र को फोन कर क्लास भी लगा दी।

छात्र ने लिखा भोजपुरी गाना

बिहार के छपरा जिले के छात्र ने ऐसी अजीबोगरीब हरकत कर दी। छात्र ने केमिस्ट्री के पेपर में भोजपुरी गीत लिख डाला। इसके बाद टीचर ने छात्र को फोन किया और उसकी क्लास लगा दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो की शुरुआत शिक्षक द्वारा अपनी उत्तर पुस्तिका पर छात्र द्वारा लिखे गए गीतों को पढ़ने से होती है। बैकग्राउंड में भोजपुरी गाना बजता हुआ भी सुना जा सकता है। छात्र की इस हरकत से शिक्षक बहुत नाराज हो गए।


इसलिए लिखा भोजपुरी गाना

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें छात्र को कैमरे पर अपने शिक्षक के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया है। कॉल स्पीकर पर लगा हुआ है। छात्र की कॉपी देखने के बाद टीचर बहुत ज्यादा नाराज हो जाते हैं और वह तुरंत ही इस छात्र को फोन कर देते हैं। टीचर ने इस छात्र से कहा कि क्या उन्हें कॉपी पर भोजपुरी गाने लिखने में शर्म नहीं आई।

टीचर ने पूछा कि आखिर उसने क्यों कॉपी पर गाने के बोल लिखे। छात्र इसका जवाब देते हुए कहता है कि उन्हें लगा की कॉपी चेक नहीं होती, इसलिए उसने गाना लिखना वाजिब समझा। फोन पर ही छात्र को टीचर ने खूब फटकार लगाई। उसके बाद टीचर ने उससे उनके पिता का मोबाइल नंबर भी मांगा। शुरुआत में तो छात्र बहानेबाजी करता हुआ नजर आया परंतु बाद में उसने अपने टीचर को अपने पिता का नंबर दे दिया।

यहां देखें वीडियो

स्टूडेंट और टीचर की

बातचीत का यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर उत्कर्ष सिंह नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को 1 लाख 46 हजार से भी ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं इस वीडियो को 3900 से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

 

Ahmed Khan
Ahmed Khanhttps://viralindiatoday.com/
I am Editor of Viralindiatoday. I am Capable to run Online Business and Now running Viralindiatoday.com as Senior Editor and Journalist. Phone : +34632880888 Email : [email protected]

Latest Posts

Don't Miss