Thursday, December 1, 2022

Latest Posts

कसौटी जिंदगी की’की स्नेहा बासु अब करती है ये काम, निभाया था प्रेरणा की बेटी का किरदार

साल 2001 में एक

फैमिली ड्रामा सीरियल कसौटी जिंदगी की (Kasautii Zindagi Kay) काफी लोकप्रिय हुआ था.कई सालों तक यह सीरियल हर किसी की पसंद बना रहा और इसमें दिखाए जाने वाले किरदारों को भी लोगों ने खूब पसंद किया. उनमें से कुछ एक्टर्स ने एक्टिंग बंद कर दी, कई फिल्मों में चले गए तो कई वेब सीरीज में नजर आते हैं. शो के लीड रोल अनुराग बासु और प्रेरणा शर्मा आइडल कपल बन गए थे, जिसमें उनकी छोटी बच्ची स्नेहा भी बहुत पॉपुलर हुई थीं. स्नेहा का किरदार श्रिया शर्मा ने निभाया था जो अब काफी बड़ी हो गई हैं. जिन्होंने अपने क्यूटनेस से हर किसी का दिल बचपन में अभिनय से जीता था, आज वे एक्टिंग से हटकर कुछ अलग काम कर रही हैं.

हिमाचल प्रदेश के

नुरपुर शहर में 9 अप्रैल, 1997 जन्मीं श्रिया शर्मा आज 24 साल की हो गई हैं. उनके पिता विकास शर्मा इंजीनियर हैं जबकि इनकी मां रितु शर्मा एक डायटिशियन हैं. इनका एक छोटा भाई है जिसका नाम यजत शर्मा है और उनके साथ श्रिया की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. वो बच्ची जो बचपन में अपनी क्यूट एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना गईं वो अब काफी खूबसूरत हो गई हैं.

श्रिया शर्मा को स्नेहा बासु के रोल में घर-घर में पहचान मिली क्योंकि ये शो उस दौर में घर-घर देखा जाता था. बड़ी होते-होते श्रिया ने रानी मुखर्जी और सैफ अली खान की फिल्म थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था. साल 2011 में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला.


चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर श्रिया ने मोहब्बत के दुश्मन और चिल्लर पार्टी जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा श्रिया ने तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया. 24 साल की हो गईं श्रिया शर्मा ने अब एक्टिंग की दुनिया छोड़ दी है और वकील (Advocate) बन गई हैं, फिलहाल वे मुंबई में इसकी प्रैक्टिस कर रही हैं.

अगर ‘कसौटी जिंदगी की’ के

बारे में बात करें तो ये सीरियल बालाजी टेलीफिल्म्स (Balaji Telefilms) बैनर तले बनाया गया था जिसे एकता कपूर ने डायरेक्ट किया था. इस शो में सीजेन खान उर्फ अनुराग बासु, श्वेता तिवारी उर्फ प्रेरणा शर्मा और रोनित रॉय उर्फ मिस्टर बजाज का मुख्य किरदार था. यह एक लव स्टोरी थी जिसमें लीड कपल कभी मिल नहीं पाते हैं, और हालात के कारण अलग हुए इस कपल को किन-किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है इसके बारे में दिखाया गया.

Kasautii Zindagi Kay fame Sneha

अनुराग और प्रेरणा की बेटी होती हैं जिनकी परवरिश मिस्टर बजाज करते हैं. यह शो काफी पॉपुलर हुआ था और इसका दूसरा पार्ट भी एकता कपूर ने बनाया था लेकिन दर्शकों के मन में पुराने अनुराग-प्रेरणा बसे थे जिस वजह से लोगों ने इस नये कसौटी जिंदगी को पसंद नहींं किया.

 

Trilok Verma
Trilok Vermahttps://viralindiatoday.com/
Trilok Verma is born and brought up in Jaipur, Rajasthan. He is Content Writer in sports section. He has experience in digital Platforms from 3 years. He has obtained the degree of Bachelor of Journalism and Mass Communication in 2018 from CCS University of Rajasthan Jaipur . official email :[email protected] Author at Viral India Today. Our enthusiasm for writing never stops Phone : +919785799706

Latest Posts

Don't Miss