Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

शिखर धवन पहले ही कर चुके थे दो बच्चों की मां से शादी!

शिखर धवन भारतीय क्रिकेटर है

धोने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत को प्रजेंट किया है। धवन फॉर्मल लिमिटेड और उसके कप्तान भी रह चुके हैं इसके साथ ही धवन इंटर प्रीमियर लीग में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं और उस टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स है। 2013 चैंपियन ट्रॉफी, 2015 वर्ल्ड कप और 2017 चैंपियन ट्रॉफी में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी थे।

शिखर धवन का करियर!

धवन ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो बार शतक बनाई थी । इसी के साथ धवन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से भी सम्मानित किया गया था क्योंकि उन्होंने 2013 आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में उम्दा खेला था। को बता दे की धवन तीसरे भारतीय हैं जिन्हें सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के बाद आईसीसी टूर्नामेंट में ऐसे संबोधित किया गया है।

शिखर धवन को इन अवॉर्ड्स से किया था सम्मानित!

शिखर ने आई सी सी वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वैसे वह एकलौती खिलाड़ी हैं जिन्हें आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी के द्वारा दो कौन सी होटल गोल्डन बैच भी मिले है। उन्होंने 2013 में सबसे ज्यादा ओडीआई सीरीज बनाई है इसी के साथ दो हजार अट्ठारह में एशिया कप के दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाएं। यही नहीं बल्कि शिखर धवन को 2021 में अर्जुन अवार्ड के साथ भी सम्मानित किया गया।


धवन की निजी जिंदगी!

अगर शिखर धवन की निजी जिंदगी की बात की जाए तो आपको बता दें कि 2009 में शिखर ने एक मेलबर्न की लड़की जिनका नाम आयशा मुखर्जी था । जो कि एक किकबॉक्सर्स थी । उनके साथ सगाई कर ली थी हालांकि धवन के परिवार वाले इस रिश्ते से खास खुश नहीं थे । इसकी वजह यह थी कि आयशा मुखर्जी पहले से ही शादीशुदा रह चुकी थी और उनकी दो बेटियां भी थी । पर इन सब के बावजूद भी धवन आशा से बेशुमार प्यार करते थे और उन्हीं से शादी करने की जिद कर बैठे इसीलिए 2012 में उन्होंने आयशा से शादी भी कर ली । धवन और आयशा की मुलाकात भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने ही करवाई थी । एक पार्टी के दौरान दोनों मिले और धवन तो जैसे आशा पर अपने दिल को ही बैठे थे। सिर्फ यही वजह नहीं थी जिसकी वजह से उनके परिवार वाले खुश नहीं थे बल्कि एक और वजह थी कि आयशा धवन से 12 साल बड़ी थी और दो बच्चों की मां भी दी शेखर और आयशा की शादी के 2 साल बाद आए शादी यानी कि 2014 दिसंबर में उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया शिखर धवन ने अपनी बेटी का नाम जोरावर रखा ।शिखर धवन क्योंकि उन्होंने आयशा की दोनों बेटियां आलिया को गोद ले लिया था शिखर धवन अपने प्यार परिवार के साथ 2015 से ही स्लाइड नार्थ में रहने लगे । पर आपको बता दें कि इनके रिश्ते की उम्र ज्यादा दिन टिक नहीं पाई । शिखर खेल के मैदान में तो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं पर प्यार की मैदान में थोड़े कच्चे रह गए इसी कारण धवन और मुखर्जी ने अलग होने के लिए तलाक की अपील डाल दी।आखिरकार सितंबर 2021 में दोनों एक दूसरे से तलाक लेकर अलग होगा धवन को जनता से काफी खरी-खोटी बातें सुनी पड़ी क्योंकि जनता का कहना यह है की बच्ची की बनाकर अपनी बीवी को उन्होंने छोड़ दिया।

Latest Posts

Don't Miss