Friday, December 2, 2022

Latest Posts

किसी भी काम को करने से पहले पढ़ें शनिदेव के यह 4 मन्त्र, कभी नहीं होंगे निराश

भगवान् शनिदेव को एकमात्र ऐसे देवता माने गये है जिनसे हर व्यक्ति डरता है। शनिदेव आपसे जितना प्रसन्न रहे उतना ही अच्छा माना जाता है और यदि ऐसा नही होता तो आप पर शनि का दोष हो सकता है जिसके परिणाम बिलकुल भी अच्छे नहीं होते। लेकिन जो ज़रूरतमंद लोग होते हैं उनकी शनिदेव बेहद ही जल्दी सुनते हैं और कहीं न कहीं से उनकी सारी मनोकनमा पूर्ण कर ही देते है। शनिदेव का दिन शनिवार का होता है, इस लिए यदि कोई किसी और देवता की पूजा करें या ना करे लेकिन शनिवार के दिन भगवान शनि के मंदिर जाकर पूजा करना बहुत अच्छा माना जाता है।

 

शनिवार के दिन होंगे शनिदेव प्रसन्न

माना जाता है की शनिदेव का सबसे प्रिय रंग काला है, इसी कारण यदि आप शनि देव को प्रसन्न करना चाहते है तो शनिवार के दिन हमेशा काले रंग के वस्त्र धारण करें और हो सके तो अंतर्वस्त्र भी इसी रंग के पहने। माथे पर लाल रंग का टिका भी अवश्य लगायें, इसके साथ ही शनिवार के दिन पानी में काले तिल डालकर स्नान करें और फिर ही शनिदेव के मदिर पूजा के लिए जाएँ। यह सब यदि आप करते है तो शनि देव आपसे ज़रूर प्रसन्न होंगे। कभी कभी हम कुछ ऐसे कार्य भी कर बैठते है जिसकी वजह से हम पर शनि का दोष हो जाता है, ऐसे में हर शनिवार गौ माता को चारा डालना शुरू कर दे शनिदेव आपसे प्रसन्न होकर दोष मिटा देंगे।


यह है शनिदेव के 4 चमत्कारी मंत्र

मान्यता है की शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कुछ मंत्र भी है जिनके प्रयोग से शनिदेव की कृपा आप पर अवश्य बनेगी, यह सत्य है। यदि आप इन मंत्रों का प्रयोग करते है तो शनिदेव आपकी सारी मनोकामना पूरी करेंगे।

  1.  शनि की मूर्ति पर तेल अर्पित्कारते समय करें इस मंत्रका जाप –

ॐ नीलांजन नीभाय नम:

ॐ नीलच्छत्राय नम:

  1.  शनिदेव गायत्री मंत्र –

ॐ शनैश्चराय विदमहे छायापुत्राय धीमहि

तन्नो मंद: प्रचोदयात

  1.  शनिदेव बीज मंत्र –

ॐ प्रां प्रीं प्रों स: शनैश्चराय नमः

  1.  शनिदेव स्तोंत्र मंत्र

ॐ नीलांजन समाभासं रवि पुत्रं यमाग्रजम
छायामार्तंड संभूतं तं नमामि शनैश्चरम

यदि आप शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा के दौरान इन मंत्रों का जाप करते हैं तो इसका परिणाम आपके लिए बेहद प्रभावशाली होगा। घर में धन संपत्ति की कमी कभी भी नहीं होगी और आपकी सारी मनोकामना पूर्ण हो जाएँगी।

Latest Posts

Don't Miss