Monday, November 28, 2022

Latest Posts

लगातार 3 दिनों तक हाथों से मिट्टी खोदकर इस शख़्स बच्चे की बचाई जान, लोगो ने सराहा

फिल्मों में अक्सर देखते हैं कि

कोई हीरो मुसीबत में फंसे लोगों को बचा लेता है, फिर लोग तालियों से हीरों को धन्यवाद कहते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही हीरो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक बच्चे की जान बचाने के लिए पूरी मेहनत की.

फिल्मों में अक्सर देखते हैं कि कोई हीरो मुसीबत में फंसे लोगों को बचा लेता है

फिर लोग तालियों से हीरों को धन्यवाद कहते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही हीरो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक बच्चे की जान बचाने के लिए पूरी मेहनत की. इस शख्स का नाम ब्वा साहरोई (Bwa Sahraoui) है. इस शख्स ने मोरक्को में एक छोटे बच्चे (Morocco boy death in well) की ज़िंदगी बचाने के लिए तमाम कष्ट झेले हैं.

ख़बर के मुताबिक

बच्चे का नाम रयान है. वो एक कुएं में गिर गया था. कुआं लगभग 100 फीट नीचे गहरा था. बच्चे को बचाने के लिए तमाम प्रयास किए गए, मगर बच्चा नहीं बच सका. 5 दिन तक बच्चे को बचाने की कोशिश भी हुई, मगर जब बच्चा निकला तब तक बच्चे की जान निकल चुकी थी.


सोशल मीडिया पर बच्चे को बचाने के लिए कैंपेन भी चल रहे थे. लोग #PrayforRayan हैशटैग के साथ रयान के लिए ईस्वर से प्रार्थना भी कर रहे थे.

 

तमाम प्रयास के बावजूद बच्चा नहीं बच सका

मगर एक हीरो की कहानी हमेशा के लिए अमर हो गई. इस हीरो का नाम ब्वा साहरोई (Bwa Sahraoui) है. इस हीरो ने लगातार 3 दिनों तक अपने हाथों से मिट्टी खोददकर बच्चे को बचाने की कोशिश की है. सोशल मीडिया पर लोग इसकी सराहना भी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक

ब्वा साहरोई (Bwa Sahraoui) बचाव दल में शामिल था, जो बच्चे को बचाने की कोशिश में लगा था. बच्चे को बचाने के लिए जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया गया, मगर ब्वा ने बच्चे को बचाने के लिए सिर्फ अपने हाथों का इस्तेमाल किया.

 

ट्विटर पर शख्स की फोटो तेजी से वायरल हो रही है

और वीडियो भी चर्चा में है जिसमें वो 3 दिनों तक सिर्फ हाथ से गड्ढा खोद रहा है. विरले लोग ही होते हैं, जो इतिहास रच देते हैं. ब्वा साहरोई हमारे लिए एक उदाहरण हैं.

 

Latest Posts

Don't Miss