Tuesday, November 29, 2022

Latest Posts

रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविन्द त्रिवेदी ने दुनिया को कहा अलविदा, आखिरी वक्त में कही यह बात

भारत की पहली टीवी पर चलने वाली रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविन्द त्रिवेदी अब इस दुनिया में नहीं रहे है। उनके भतीजे ने इस खबर की पुष्टि करी है। राम के साथ युद्ध में नजर आने वाले और दुनिया भर में रावण का किरदार निभाकर फेमस होने वाला यह किरदार अब इस दुनिया में नहीं रहा है।

अरविन्द त्रिवेदी ने हाल ही में लॉकडाउन में रामायण के प्रसारण को लेकर काफी खुश थे और उस समय उन्होंने उस समय के अनेक किस्से ऑनलाइन सुनाये थे काफी लोगों के पसंदीदा किरदार आज पूरी दुनिया को छोड़कर दुनिया को अलविदा कह गये है।

अरविन्द त्रिवेदी की मौत कैसे हुई


इनके भतीजे के अनुसार मंगलवार रात्री को उनकी तबियत काफी खराब हो गई थी और जब उन्हें अस्पताल लेकर गये तब तक वह इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे। हालाँकि वह काफी सालों से बीमार थे हमने काफी कोशिश करी लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए।

वो हमारे आदर्श थे कहते हुए उन्होंने वार्ता बंद कर दी। कुछ महीने पहले भी इस तरह की मौत की खबर आई थी लेकिन वो फेक न्यूज़ थी जिसका हमने काफी विरोध भी किया था।

1938 में हुआ था जन्म

अरविन्द त्रिवेदी का जन्म 1938 में मध्यप्रदेश के एक गाँव में हुआ था वह काफी अच्छी फैमिली से बिलोंग करते थे सिनेमा से उन्हें प्यार बचपन से ही था उस समय जब नौटंकी हुआ करती थी तो वह उसका हिस्सा रहते थे।

उन्होंने गुजराती और हिंदी 200 फिल्मों में काम किया था, इन फिल्मों में काम करने के बाद इन्हें काफी पसंद किया गया और गुजरती फिल्मी दुनिया में इन्हें काफी पहचान मिली। लेकिन हिंदी सिनेमा में जब इन्हें रामायण में लंकेश के रूप में देखा गया तो सभी ने इनका सम्मान किया।

लंकेश अब इस दुनिया में नहीं रहे

हालाँकि भारत में लंकेश रावण को कहा जाता है और यह एक ऐसा किरदार था जिसे शायद ही कोई पसंद करता था। लेकिन अरविन्द ने अपने किरदार को इस तरह पेश किया की इनकी पहचान घर-घर में हो गई। हालाँकि वही खौफ और रुआब दिखाया गया लेकिन इनकी एक्टिंग ने इस किरदार को चार-चाँद लगा दिए थे।

लंकेश को अब पूरी दुनिया में किया जाता है याद लेकिन यह किरदार आज सिर्फ याद बनकर रह गया है। अरविन्द ने काफी अच्छी एक्टिंग के साथ अपना सफल करियर अंत तक रखा लेकिन आज उनकी मौत के बाद रामायण की पूरी फैमिली शौक मना रही है। ऐसी ही खबरों के लिए हमें फॉलो करें और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Latest Posts

Don't Miss