Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

पर्स में रखी यह 4 चीजें कर सकती है मनुष्य को कंगाल, घर में तंगी का कारण बनते है यह  

वास्तुशास्त्र पर अगर आप यकीन करते है तो आपके जीवन में कुछ चीजें बदलकर आप अपने जीवन को अच्छा बना सकते है। हम किसी भी तरह के अन्धविश्वास को बढ़ावा नहीं देना चाहते है लेकिन हिन्दू धर्म के वास्तुशास्त्र को आज तक कोई मात नहीं दे पाया है यह भी सत्य है।

हिन्दू धर्म में बताई गई प्रत्येक चीज सत्य है और इसका प्रमाण आप रामसेतु से लेकर अयोध्या तक भी देख सकते है। हमारे ग्रंथो में अनेक चीजें बताई गई है उन्ही के अनुसार जहाँ हम धन रखते है ऐसी जगह अगर यह चीजें हो तो उनसे घर में सुख और शांति नष्ट हो जाती है। ठीक ऐसे ही अगर आप अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजें रखते है तो इसका गलत परिणाम मिल सकता है –

चाबी


अगर आप गलती से भी अपने पर्स में चाबी रखते है तो आपको जीवन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है आपके आने वाले दिन खराब हो सकते है, माना जाता है की अगर हम ताली(चाबी) पर्स में रखते है तो एक तरह से हमारी पर्स लॉक हो जाती है और धन के योग खत्म होने लगते है।

अगर आप अपने पर्स में चाबी रखते है तो कृपा अपना यह तरीका बदल लेंवे वरना आपको कंगाली का सामना करना पड़ सकता है।

मृत व्यक्ति का फोटो

हम अक्सर देखते है कुछ लोग अपने परिवार के किसी को अपना इष्ट मान लेते है वह उसे अपने पर्स में रखना चाहते है उनकी तस्वीर को वह अपने पर्स में रखते है लेकिन ऐसा करना हमारे शास्त्रों में गलत बताया गया है।

माना जाता है की इस तरह से नकारत्मक उर्जा उत्पन्न होती है और जहाँ पर नकारत्मकता होती है वहां पर धन नहीं होता है अगर आप अपने पर्स में ऐसी तस्वीरें रखते है तो कृपया ध्यान रखें। और हाँ अपने पर्स में कभी भी किसी देवी देवता की तस्वीर भी ना रखें अन्यथा गलत परिणाम मिल सकते है।

फटा हुआ नोट

अक्सर हम अपने पर्स में फटा हुआ नोट रख लेते है यह आपके जीवन को पूरी तरह से खत्म करने वाला या धन के योग करने वाला काम आप कर लेते है। वास्तु के अनुसार अगर हम तिजौरी में नकली नोट रखेंगे तो कैसा रहेगा ? कोई भी अपनी तिजौरी में नकली नोट तो नहीं रखेगा ठीक वैसे ही फटे हुए नोट की कीमत नही होती है और अगर आप अपने पर्स में फटा हुआ नोट रखते है तो आपके धन के योग पूरी तरह से खत्म होने लगते है।

पुराने बिल

अगर आप अपने पर्स में वो बिल रखते है जो आपने भर दिए है या फिर बहुत पुराने बिल अपने पर्स में रखते है तो यह अशुभ योग क्रिएट करते है ऐसा करने पर आपके धन के योग खत्म हो जाते है और आने वाला समय आपके लिए खराब हो सकता है।

इसलिए कभी भी अपने पर्स में पुराने बिल ना रखें और हो सके तो अस्पताल से जुड़े कोई भी बिल अपने पर्स में ना रखें वरना घर में रोग आने के चांस अधिक होंगे।

जानकारी अच्छी लगी हो तो शेयर करें और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी देने का प्रयास करें ताकि किसी को भी धन से जुड़ी इस तरह की प्रॉब्लम ना हो।

Latest Posts

Don't Miss