Monday, January 24, 2022

Latest Posts

इस बच्चे को देखकर डॉक्टर भी हैरान, 4 इंच की पूंछ के साथ पैदा हुआ यह बच्चा किसी चमत्कार से कम नहीं है

- Advertisement -

ब्राजील में एक बच्चे का जन्म हुआ उसके बाद से यहाँ के डॉक्टर काफी हैरान है हालाँकि मेडिकल साइंस में ऐसा मामला पहली बार नहीं हुआ है लेकिन यह कुछ अलग था आइये जानते है पूरा मामला और आखिर इस बच्चे की चर्चा हर जगह क्यों हो रही है। डॉक्टर भी इसे लेकर काफी चिंतित है और इसमें चिंता की क्या वजह है

इस सब से जुड़ी पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले है और हम आपको बतायेंगे की कैसे एक बच्चे ने पूंछ के साथ जन्म लिया और अब वह कैसा है तो चलिए पढ़ते है इस जानकारी को अच्छे से और पूरी तरह से –

- Advertisement -

जन्म से 35 हफ्ते पहले जन्म बच्चा

ब्राजील में एक महिला ने बच्चे को 35 हफ्ते पहले ही जन्म दे दिया बच्चे को देखने पर वह पूरी तरह से हष्ट-पुष्ट था लेकिन डॉक्टरों ने देखा की बच्चे के पीछे चार इंच की एक पूंछ भी है। जब बच्चे को इस तरह देखा तो बात मीडिया में भी काफी तेजी से पहुँच गई।

- Advertisement -

सब बच्चे की तस्वीर लेना चाहते थे लेकिन डॉक्टरों ने अल्लो नहीं किया, किसी तरह से मीडिया को कुछ कंटेंट मिला और उन्होंने अंग्रेजी अख़बार में जानकारी दी। अभी जब यह खबर हमारे भारतियों के पास आई है तो इसका अलग-अलग मतलब बताया जा रहा है।

कोई चमत्कार कह रहा है कोई विज्ञान

लोगों ने जब बच्चे को इस तरह देखा तो उसे ईश्वर का कोई अवतार बताया हमारे भारत के लोगों ने उसे हनुमान जी से भी जोड़ दिया लेकिन सत्य कुछ अलग है विज्ञान के अनुसार जब बच्चा पेट में होता है तो उसकी एक पूंछ बनती है और कुछ समय बाद वह गायब हो जाती है चूँकि बच्चे का जन्म जल्दी हो गया तो उसकी पूंछ हट नहीं पाई थी।

इसी वजह से बच्चा पूंछ के साथ पैदा हुआ है, डॉक्टरों को हैरानी इसलिए हो रही है की बच्चा 35 हफ्ते पहले जन्म लेकर भी पूरी तरह से स्वस्थ है और उम्मीद है भविष्य में उसे किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी।

डॉक्टरों की टीम ने किया ऑपरेशन

बच्चे का पूरी तरह से मुआयान करने के बाद डॉक्टरों की टीम ने पूंछ हटाने का फैसला किया यह काफी शानदार था और बच्चा पूंछ हटने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ था और ऐसा लग ही नहीं रहा था की बच्चा अपने समय से पहले पैदा हुआ है।

डॉक्टरों ने कहा की ऐसे चांस बहुत कम होते है लेकिन यह हुआ है और अनेक देश में ऐसा होता है लेकिन इसे किसी चमत्कार से जोड़ देना गलत है इसलिए ऐसी भ्रांतियां ना ही फैलाई जाये की यह बच्चा किसी दिव्य शक्ति का अवतार है यह एक नार्मल प्रोसेस था बच्चा समय से पहले जन्म लेने के कारण पूंछ नहीं हटी।

अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाली खबरों के लिए हमें फॉलो करें और ऐसी जानकारी आपको रोज लेनी है तो इस जानकारी को शेयर जरुर करें। अच्छी जानकारियों का भंडार है हमारे पास और आपको समय के साथ अच्छी जानकारी देते रहते है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss