Monday, November 28, 2022

Latest Posts

84 साल की यह महिला आज भी उड़ाती है प्लेन, डॉक्टरों ने कहा अब यह नहीं बचेगी

शौंक हमारे बहुत ऊँचे होते है लेकिन हर बार हमारी हर सोच पूरी हो जाए शायद यह भगवान को भी मंजूर नहीं है। लेकिन न्यू हैपशायर की रहने वाली एक महिला का हर शौंक पूरा हो रहा है। हाल ही में यह महिला प्लेन उड़ाती नजर आई है।

अब आप कहेंगे की आज कल तो महिलाएं प्लेन उड़ाती है तो इसमें नया किया है लेकिन क्या आप जानते है इस महिला की उम्र 84 वर्ष है इस उम्र में महिलाओं के हाथ नहीं हिलते और यह प्लेन उड़ा रही है तो हैरान करने वाला मामला तो है आइये जानते है पूरी वजह की इस उम्र में महिला को प्लेन क्यों उड़ाना पड़ा-

महिला का नाम मायटा गेज है


इस महिला का नाम मायटा है यह एक बीमारी से पीड़ित है और डॉक्टरों के अनुसार किसी भी समय इनकी जान जा सकती है। लेकिन घर वालों ने इनकी जिंदगी का एक अलग ही प्लान बना दिया। इनसे पूछा गया की वह जिंदगी में क्या करना चाहती थी और क्या बाकी है ऐसे में महिला ने एक बड़ी लिस्ट बच्चों के हाथ में थमा दी।

लेकिन बच्चों ने उनकी हर विश को पूरा करने की ठान ली और बहुत ही कम समय में उन्होंने जितनी चीजें लिखी थी या बताई थी सभी को लगभग पूरा कर दिया। अब सभी की ख्वाहिशें पूरी नहीं होती कुछ रह भी जाती है लेकिन बच्चों ने खूब प्रयास किया।

महिला कभी थी पायलेट

अब महिला का मन हुआ की उसने अपनी जिंदगी के अनेक साल पायलेट के तौर पर गुजारे है अब उन्हें प्लेन उडाना था लेकिन बच्चों के लिए प्लेन का जुगाड़ करना काफी कठिन था लेकिन उन्होंने कर दिखाया।

बच्चों ने उन्हें एक प्लेन में बिठाया और उन्हें पायलेट बना दिया, अब महिला ने जैसे ही उस प्लेन को उड़ाया तो सब हैरान क्योंकि महिला पहले की तरह ही परफेक्ट प्लेन उड़ा रही थी। यह उनकी जिंदगी में हुए अनेक परशिक्षण जैसा था।

वीडियो काफी तेजी से हो रहा है वायरल

महिला का प्लेन उडाती का एक वीडियो भी काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इस महिला ने साबित कर दिया की किसी भी काम को करने के लिए उम्र ज्यादा हो या कम मायने नहीं रखता है।

आप किसी भी समय वो काम कर सकते हो जो आप हमेशा करते आये हो आपकी जिंदगी में काफी सफलता वाले दिन आते है इसलिए अपने जीवन में इतने सफल जरुर होना की आप अपने माँ बाप को हवाई जहाज का सफर करवा पायें उन्हें तमाम खुशियाँ दे पायें।

जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें ताकि वो भी अपनी माँ के लिए कुछ करें उन्हें भी कुछ सिखने को मिले।

Latest Posts

Don't Miss