Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

पति ने 6 महीने पहले दिया तीन तलाक, मौलाना ने हलाला के नाम पर महिला के साथ करवाया गैंग’रे’प

देश में तीन तलाक पर सख्त कानून बन गया है लेकिन आज भी एक समाज अपनी दुर्बलता को इस तरह छुपाता आ रहा है और लोग कानून बनने के बाद भी इसे फॉलो करते आ रहे है। लेकिन पुलिस और कानून करे भी क्या, जब मामला काफी बढ़ जाता है तब जाकर पुलिस और कानून को ऐसे मामलों की जानकारी मिलती है।

उत्तरप्रदेश के मेरठ में एक ऐसी ही घटना सामने आई है एक महिला को उसके पति ने गुस्से में आकर तीन तलाक दे दिया था उसके बाद दोनों में सुलह हुई और दोनों एक साथ रहना चाहते थे लेकिन वहीँ के एक मौलवी ने महिला के हलाले की बात करी, गाँव और समाज के लोगों ने भी इसे सही बताया –

मौलवी ने बताया किससे करवाया जाएगा हलाला


मौलवी ने अपने प्लान के तहत बागपत के रहने वाले रियासत से हलाला करवाने का प्लान बनाया और महिला के घर वालों को राजी करते हुए महिला और रियासत को निकाह पढाने की बात करते हुए उन्हें एक होटल में भेज दिया।

होटल में जाने के बाद रियासत ने अपने एक दोस्त उमेद को भी वहां बुला लिया दोनों ने मिलकर महिला के साथ दरिंदगी करी लेकिन महिला को कुछ समझ आता उससे पहले ही वह टूट पड़ते है और महिला बस कैसे भी रात गुजरने का इंतजार करती है।

अपने भाई को बताई है पूरा माजरा

महिला अपने दूर के भाई को हलाला की सच्चाई बताती है और यह सुनकर वह हैरान रह जाता है उसके बाद मौलाना और रियासत और उसके दोस्त पर आरोप लगाते हुए महिला एंव उसका भाई उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाते है।

पुलिस रियासत और उमेद को गिरफ्तार कर लेती है लेकिन मौलाना अभी भी फरार है। पुलिस के अनुसार इस तरह की घटना काफी होती है लेकिन बहुत कम महिलाएं है जो इस तरह से खुलासा करती है।

हलाला के नाम पर हलाल किया जाता है

महिला ने कहा की ऐसे मौलाना हलाला के नाम पर महिलाओं को हलाल करते है वह उनकी अस्मिता से खेलते है और ऐसी चाल चलकर एक घर को उजाड़ देते है। हलाला के नाम पर महिलाओं के साथ इस तरह की घटना उनके समाज में अक्सर होती है।

लेकिन मैं चुप नहीं रहूंगी उन्हें पूरी तरह से सजा मिलने तक इनका विरोध करूंगी। मुझे निकाह के लिए भेजकर मेरे साथ इस तरह का कृत्य किया गया इसमें मौलाना का पूरा प्लान शामिल था और मेरे साथ गलत करवाया गया।

आस-पास की ऐसी खबरों के लिए हमें फॉलो करें और जानकारी सही लगे तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें ताकि आपको ऐसी जानकारी हम रोज देते रहें।

Latest Posts

Don't Miss