Thursday, December 1, 2022

Latest Posts

पति के गुजर जाने के बाद भी रेखा किसके नाम का सिंदूर मांग में लगाती है, आज खुल गया यह राज अमिताभ और संजय दत्त के साथ रह चूका है अफेयर

रेखा का नाम बॉलीवुड में बहुत अदब से लिया जाता है उनकी एक्टिंग,खूबसूरती और लव लाइफ हमेशा चर्चा में रही है। इनकी जिंदगी के अनेक राज उस वक्त खुले जब रेखा ने अपनी आत्मकथा लिखी इस किताब में उनकी जिंदगी के अनेक राज लोगों के सामने आये। इसी किताब में उनके अनेक लव अफेयर और वह मांग में सिंदूर किसके लिए लगाती है इसका राज भी खुला। आप रेखा की किसी भी तस्वीर को देख लीजिये आपको सिंदूर काफी अट्रेक्ट करेगा लेकिन उस वक्त जब हमें पता चलता है की रेखा की जिसके शादी हुई थी वह अब इस दुनिया में नहीं है और फिर भी रेखा मांग में सिंदूर रखती है तब बहुत हैरानी होती है –

1990 में हुई थी शादी लेकिन पति नहीं है जिन्दा

रेखा की जिंदगी में बहुत उतार चढाव आये है उन्हें ना पिता का कभी प्यार मिला और ना ही अपने पति का वह हमेशा प्यार के लिए तरसती रही है। 1990 में उन्होंने मुकेश अग्रवाल जो उस समय के बहुत बड़े बिज़नसमैंन थे उनके साथ शादी करी।


शादी के कुछ समय बाद ही दोनों में अनबन हुई और मुकेश और रेखा ने तलाक ले लिया उसके तीन महीने बाद मुकेश ने फांसी लगाकर आ-त्म-ह-त्या कर ली थी। लेकिन रेखा ने उस वक्त से आज तक कभी भी सिंदूर लगाना नहीं छोड़ा है। आमतौर पर एक भारतीय नारी पति के गुजर जाने के बाद सिंदूर लगाना छोड़ देती है।

अमिताभ से करती थी बेहद प्यार

शादी से पहले अमिताभ से रेखा बहुत प्यार करती थी और आपको यह जानकार हैरानी होगी की उस वक्त भी रेखा मांग में सिंदूर रखती थी। 1990 में जब ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी थी उस वक्त शादी में रेखा मांग  में सिंदूर भरकर आई थी और सच मानिए उस वक्त शादी से ज्यादा रेखा का जिक्र हुआ था।

उस वक्त रेखा को देखकर शायद जया बच्चन भी काफी परेशान हो गई थी, चूँकि उस समय अमिताभ और रेखा के रिश्ते की बातें हमेशा सुर्ख़ियों में रहती थी। उस वक्त जब रेखा की मांग में सिंदूर देखा गया तो सब हैरान रह गये थे।

संजय दत्त के साथ भी जुड़ा नाम

रेखा का अफयेर संजय दत्त के साथ भी था लेकिन उनसे कभी शादी नहीं हुई बहुत से लोगों ने बताया की रेखा और संजय ने शादी कर ली थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। बहुत से लोगों ने इस बात को एक अफवाह ही बताया और जब रेखा की बायोग्राफी लॉन्च हुई तो

उसमे यह क्लियर हो गया था की संजय दत्त और इनके बिच अफेयर जरुर था लेकिन शादी कभी नहीं हुई थी। इसलिए यह कहना गलत है की संजय के नाम का सिंदूर वह लगाती है।

रेखा इसलिए लगाती है मांग में सिंदूर

रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया की लोग सिंदूर को लेकर बहुत अफवाह फैला रहे है लेकिन मैं सिर्फ फैशन सेन्स को देखते हुए सिंदूर लगाती हूँ। मेरे मेकप लुक के साथ सिंदूर अच्छा लगता है इसलिए मैं हमेशा सिंदूर कैरी करती हूँ।

लोगों ने इस फैशन को भी रिश्तों से जोड़ दिया है यह रिश्ते-नाते मेरी जिंदगी से अब काफी दूर है हम सिर्फ अब बॉलीवुड में जिन्दा रहना चाहते है। उस वक्त रेखा ने भरे गले से कहा था की वह सिर्फ मेकप को अच्छा दिखाने के लिए सिंदूर लगाती है और यह उस वक्त से है जब उनका किसी के साथ अफेयर भी नहीं था।

यह जानकारी आपको कैसी लगी ऐसी ही बॉलीवुड की रोचक जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को आगे शेयर करें और हमें फॉलो करें ताकि रोज आपको नई अपडेट मिलती रहे।

Latest Posts

Don't Miss