Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

दिल्ली की पल्लवी हिंदी सिखाकर कमाती है हर साल करोड़ों रूपए, बड़े-बड़े स्टार है इसके स्टूडेंट

पल्लवी ने साबित कर दिया है की अगर इंसान चाहे तो अपनी लोकल भाषा में भी बहुत कुछ कर जाता है। पल्लवी ने अपना पेशा हिंदी भाषा को बनाया और आज करोड़ों की संपत्ति है और बड़े बड़े लोगों को पढाने का अवसर भी पाया है। आज हम इस आर्टिकल में दिल्ली की रहने वाली पल्लवी के बारें में बतायेंगे। पल्लवी हिंदी की टीचर है लेकिन यह अलग तरह की टीचर है जहाँ लोग स्कूल में पढाते है वहां पल्लवी ऑनलाइन पढाती है इनके पढाने का तरीका भी काफी अलग है।

हिंदी पढाकर इतना पैसा कमा लेती है की इनके पास काफी धन है और आज इनकी गणना भी अमीर लड़कियों में होती है। पल्लवी ने बॉलीवुड के अनेक स्टार को और हॉलीवुड के अनेक स्टार को हिंदी पढाई है आइये जानते है इनके बारें में –

हिंदी टीचर पल्लवी के बारें में


पल्लवी दिल्ली की रहने वाली है, इन्होने दिल्ली से ही 2009 में इल्क्ट्रोनिक एंव कम्यूनिकसन में पढाई करी। उसके बाद उनका मन हुआ की वह फ्रेंच भाषा सीखे, फ्रेंच सिखने के लिए उन्होंने एक विदेशी से संपर्क किया वह हिंदी सीखना चाहता था दोनों ने एक दुसरे को सिखाने की बात कहकर बात आगे बढाई।

पल्लवी ने उससे फ्रेंच भाषा सीखी तो उस विदेशी ने पल्लवी से हिंदी भाषा सीखी, इसी सीखने के कर्म में पल्लवी को आईडिया आया उन्हें समझ आ गया था की बहुत से लोग है इस दुनिया में जो अलग-अलग भाषा सीखना चाहते है। ऐसे में उन्होंने सोचा क्यों ना मैं हिंदी भाषा लोगों को सिखाऊं जिन्हें हिंदी सीखनी है।

हिंदी लेसंस लॉन्च किया

पल्लवी ने हिंदी लेसंस करके एक क्लास शुरू करी शुरुआत में स्टूडेंट बहुत कम थे लेकिन जैसे जैसे लोगों को हिंदी में पकड़ बढने लगी वह अन्य लोगों को भी हिंदी सिखने के लिए लाने लगे। पल्लवी कहती है की उस समय भी उसके पास ज्यादा विद्यार्थी विदेशी थे।

2009 के बाद पल्लवी ने इस काम को अपना पेशा बना लिया और लोग उनसे मिलकर हिंदी सिखने लगे विदेशी लोग जो या तो किसी हिंदी नाटक में काम करना चाहते थे या फिर भारत में व्यापार उन लोगों ने हिंदी सीखना शुरू किया।

कुछ समय में ही होने लगी कमाई

पल्लवी कहती है की मैंने अपने दाम सस्ते रखे और लोग मेरे साथ जुड़ते गये और मुझे हर महीने अच्छी कमाई होने लगी। कमाई के साथ मुझे काफी मजा भी आ रहा था क्योंकि मैं नए लोगों को हिंदी सिखा रही थी और मुझे इस बात पर गर्व भी हुआ।

पल्लवी ने बताया की उन्होंने विदेशी लोगों से संपर्क किया और जो लोग हिंदी सीखना चाहते थे उन्होंने मेरी ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करी और यह सिलसिला चलता रहा लोग मुझे प्रोमोट करने लगे और मैंने हॉलीवुड के अनेक कलाकारों को हिंदी भाषा सिखाई है।

बॉलीवुड के इन लोगों की रह चुकी है टीचर

पल्लवी ने बॉलीवुड की कुछ हस्तियों को भी हिंदी सिखाई है उन्होंने जैकलीन फ़र्नांडेज़ समेत बॉलीवुड की तमाम हिरोइन्स को हिंदी सिखाई है। पल्लवी कहती है की उन्हें काफी मजा आता है इस काम में और यहाँ पैसा भी अच्छा मिलता है और उनके साथ बड़े बड़े लोगों का संपर्क भी है।

मैं विदेशियों या फिर हर एक स्टूडेंट से पहले उन्हें हिंदी सिखने का कारण पूछती हूँ, उसके बाद उसके काम के अनुसार मैं उसे हिंदी सिखाती हूँ। यह काम मेरे लिए काफी आसान है अब मैं अनेक नए तरीको से भी लोगों को हिंदी सिखा रही हूँ। अमेरिका दूतावास को भी मैंने हिंदी सिखाई है।

पल्लवी की यह कहानी आपको कैसी लगी और क्या आप भी पल्लवी की तरह लोगो को कुछ सिखाकर पैसा कमाना चाहते है अगर हाँ तो अपना टैलेंट देखें और शुरू हो जाइए लोगों को उसी टैलेंट को सिखाने फिर देखना पैसा भी होगा और अनेक शौक पुरे भी हो जायेंगे। ऐसी ही खबरों के लिए या ऐसी ही स्टोरी के लिए हमें फॉलो करें ताकि हम आपको ऐसी जानकारी देते रहे।

Latest Posts

Don't Miss