Wednesday, December 7, 2022

Latest Posts

Nano Car को बना दिया “Helicopter” बारात में बुकिंग के लिए लोगो में मची होड़

आपकी जानकारी के लिए बता दें

बिहार के बगहा में एक मकैनिक ने नैनो कार को नया रूप दे दिया नैनो कार को हेलीकॉप्टर की शक्ल में बदल दिया.इस हेलीकॉप्टर कार को बारात में ले जाने के लिए अब तक 20 लोगों ने बुकिंग करा दी है.लेकिन अभी भी यह नैनो कार हेलीकाप्टर बनकर पूरी तरह तैयार नहीं हो पाई है. मकैनिक का कहना है इसमें कई आधुनिक चीजें भी देखने को मिलेंगी आइए हम इस खबर पर आपसे चर्चा करते हैं.

शादी विवाह में निकलने वाली बारात को

एक अलग रूप देने में जुटे कारोबारी ने नैनो कार को ही हेलीकॉप्टर का लुक दे दिया. इस नए लुक के हेलीकॉप्टर में दूल्हे की हेलीकॉप्टर में बारात ले जाने की हसरत पूरीहो जाएगी.

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा में

यह गाड़ी बन रही है. अभी यह गाड़ी पूरी तरह बनकर तैयार नहीं हुई है. लेकिन इसकी बुकिंग अभी से शुरु हो गई है. इस गाड़ी को हेलीकॉप्टर का रूप देने वाले कारीगर ने बताया कि शादी में ले जाने के लिए अभी से इसकी बुकिंग शुरू की जा चुकी है.


अब तक 20 से अधिक बुकिंग इस वर्ष के लिए

फाइनल हो चुकी हैं.इस गाड़ी को तैयार करने वाले ने बताया कि हमने कई ऐसी शादियों को टीवी पर देखा है जिसमें दूल्हे हेलीकॉप्टर से पहुंचते हैं दूल्हे दुल्हनों को लाने के लिए हेलीकॉप्टर भाड़े पर लेते हैं.अब ज्यादातर ऐसे लोग होते हैं जिनके इच्छा होती है कि वे हेलीकॉप्टर से दुल्हन को घर लेकर आए लेकिन महंगाई के कारण उनकी ख्वाहिश को पूरा नहीं किया जा सकता है.

बिना उड़ने वाले हेलीकॉप्टर से दूल्हे अपनी यह इच्छा पूरी कर सकेंगे

हेलीकॉप्टर मेंकर गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलीकॉप्टर बना दिया है.डिजिटल इंडिया के दौर में यह प्रयोग अनूठा है इसको बनाने वाले मिस्त्री गुड्डू शर्मा का कहना है कि इस तरह के हेलीकॉप्टर बनाने में एक डेढ़ लाख का खर्च आता है

जबकि इसको हाईटेक शक्ल देने में तकरीबन 2 लाख से ज्यादा खर्च हो जाता है. इस गाड़ी को हाईटेक लुक देने के लिए इसमें इलेक्ट्रिक सेंसर लगाया गया है.इसमें लगे पंख और लाइट सभी सेंसर से ही नियंत्रित हैं.सेंसर के माध्यम से ही हेलीकॉप्टर का फैन चलता रहेगा पीछे लगा फैन भी सेंसर की सहायता से ही आगे चलेगा जो पूरी तरह हेलीकॉप्टर का नजारा होगा.

Latest Posts

Don't Miss