Thursday, December 1, 2022

Latest Posts

अगर आपके नाखुनो में है ऐसा निशान तो आज ही संभल जाए, किसी को अमीर तो किसी को गरीब बना देते है ऐसे निशान

वास्तु के अनुसार अगर हमारे शरीर में कुछ बदलाव होते है तो वह आने वाले समय का संदेश देते है। हमारे शास्त्रों में नाखुनो पर एक लम्बा प्रसंग लिखा हुआ है अगर हम इन नाखुनो के लम्बे प्रसंग को पढ़ते है तो हमें पता चलता है की कैसे नाख़ून हमारी जिंदगी को बेहतर बना सकते है और कैसे नाख़ून हमारे पुरे जीवन को नष्ट कर सकते है।

आइये जानते है नाखुनो से हम अपने भविष्य का कैसे पता लगा सकते हैं, अक्सर हम नाखुनो को देखकर किसी की बीमारी का पता लगा सकते है तो कुछ लोग हमारे भविष्य को भी नाख़ून देखकर बता सकते है। आइये जानते है पूरी जानकारी –

अगर उँगलियों के नाख़ून में बना हो अर्धचक्र


अगर आपके सभी उँगलियों के नाखुनो में अर्ध चक्र बना हुआ है यानि चाँद की तरह एक चक्र बना हुआ है तो आप समझ सकते है की आपके जीवन में सफलता काफी जल्दी आ जायेगी आप अपने जीवन में सफल होने वाले है।

अगर ऐसा होता है तो आपके जीवन में हमेशा खुशियाँ बनी रहेगी और अपने जीवन में कभी किसी बड़े कष्ट का सामना नहीं करना पड़ेगा। हाँ आपको बीमारी की आंशका कुछ ज्यादा होगी लेकिन गंभीर बीमारियों से आप बचे रहेंगे।

अंगूठे का नाख़ून उंचा होना

अगर आपके हाथों के अंगूठे का नाख़ून काफी ऊँचा रहता है तो आपके जीवन में कठिनाइयाँ आने वाली है या आप ऐसी ही जिंदगी बिता रहे है। अगर ऐसा है तो आपको अपने जीवन में सुधार की आवश्यकता है अपने इष्ट को मनाना शुरू करें।

ऐसे लोगों का भविष्य अक्सर अँधेरे में ही रहता है ऐसे लोगों के जीवन में हमेशा सफलता नहीं आती है लेकिन उनके जीवन के 40 वर्ष बाद उन्हें सब कुछ मिलता है जो वह चाहते है।

महिला के नाखुनो में इस तरह के निशान

अगर किसी महिला के नाखुनो में सफेद या काले निशाँ है तो ऐसी महिला से बचकर रहना चाहिए ऐसी महिला हमेशा झगड़ा करने पर उतारू होती है ऐसी महिला जहाँ भी जाती है उस घर में कलह उत्पन्न हो जाता है।

अगर आप ऐसी महिला के संपर्क में है तो आज ही उससे दुरी बना लें ऐसी महिला आपके जीवन को नष्ट कर सकती है लेकिन ऐसी महिलाएं चतुर होती है यह खुद कभी किसी तरह का दुःख नहीं देखती है। इनके संपर्क में रहने वाले लोग ही दुखी होते है।

जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरुर बताएं अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो शेयर करें और हमें फॉलो करें।  

Latest Posts

Don't Miss