Monday, January 24, 2022

Latest Posts

गर्भवती महिला अगर चाहती है पैदा हो बेटा तो मौर पंख का यह उपाय जरुर करना चाहिए

- Advertisement -

अपने जीवन में हर एक महिला माँ बनना चाहती है आज की दुनिया में बच्चा चाहे बेटी हो या बेटा उन्हें बुरा नहीं समझा जाता है लेकिन एक समय था जब महिलाओं पर बेटे को जन्म देने के लिए कहा जाता था और अगर बेटा नहीं होता तो उसे अनेक तरह के ताने सुनने पड़ते थे। आज यह सब बदल गया है लेकिन अगर बार-बार बेटी का ही जन्म होता है तो हम अपनी पीढ़ी को कैसे बढ़ाएंगे।

अगर किसी गर्भवती महिला को बेटा चाहिए तो मौर पंख का एक उपाय बहुत कारगर होता है। वास्तु और धार्मिक जानकारों के अनुसार भी इस उपाय को काफी अच्छा माना जाता है। बहुत से लोगों ने इसे अजमाया है और इसपर अपना रिव्यु भी दिया है। इसलिए अगर आप भी बेटे को जन्म देना चाहती है तो आपको यह कुछ उपाय फॉलो जरुर करना चाहिए –

- Advertisement -

मौर पंख का साधारण उपाय

अगर आप चाहते है की इस बार बेटे का ही जन्म हो तो आपको गर्भवती महिला जिस बिस्तर पर सोती है वहां पर मौर पंख रखना चाहिए। उसके अलावा दिन में उसे एक बार मौर पंख का दर्शन जरुर करवाएं। माना जाता है की मौर को वरदान मिला हुआ है जो गर्भवती स्त्री मौर पंख देखती है या मौर देखती है उसके यहाँ बेटे का जन्म होता है।

- Advertisement -

शायद आपको पता होगा की करीब 100 साल पहले तक गर्भवती महिला को मौर की पूजा करने के लिए कहा जाता था लेकिन आज कल सब बदल गया है। लेकिन आप सच में बेटा चाहते है तो इस उपाय को जरुर करें।

पीपल की पूजा

अगर आप बेटे की चाहत रखते है तो गर्भवती महिला को तीन महीने तक रोजाना पीपल की पूजा करनी होगी। अगर कोई पीपल की पूजा करती है तो उसके यहाँ बेटे का जन्म अवश्य होता है कहा जाता है की अपने घर से पैदल पीपल तक आना है और यहाँ अगरबत्ती करके इश्वर से प्रार्थना करनी है।

ऐसा करने से घर में धन और अन्न भी बढ़ता है और पुत्र प्राप्ति के योग बनते है। जो लोग धर्म को मानते है धार्मिक मान्यताओं को मानते है वह इसे फॉलो करें। चूँकि कुछ भी करने से पहले उसपर भरोसा होना आवश्यक है।

श्री कृष्ण की पूजा करें

वैसे तो पुत्र प्राप्ति के लिए आप गाय की पूजा कर सकते है लेकिन अगर आपको अपनी पूजा में बल चाहिए तो श्री कृष्ण की पूजा अवश्य करें। श्री कृष्ण और मौर का रिश्ता काफी अलग है इन्होने ही मौर को वरदान दिया था और इन्ही की वजह से आज मौर की पूजा होती है।

ऐसे में अगर आप श्री कृष्ण की पूजा करते है तो आपको पुत्र प्राप्ति जरुर होगी यह सब गर्भवती महिला को करना चाहिए ताकि उसकी कोख में पुत्र रत्न प्राप्त हो जाए। यह काफी अच्छे उपाय है आप इन्हें अजमा सकते है सच्चे मन से किया गया कार्य हमेशा सफल होता है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss