Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

अगर आपके पास है यह 10 का नोट तो आप कमा सकते हो लाखों रूपए, मनमोहनसिंह के सिग्नेचर वाले नोट की बढ़ रही है डिमांड

अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते है तो आपको कुछ रिसर्च करनी होगी, अगर आप रिसर्च कर लेते है और कुछ ऐसे रेयर नोट लेकर आते है जिनपर पूर्व प्रधानमंत्री/गवर्नर मनमोहन सिंह जी के हस्ताक्षर हो तो आप उन नोट को ऑनलाइन ऑफलाइन अच्छे खासे दाम पर बेच सकते हो।

आइये जानते है आपके पास कौनसा नोट हो तो आप करोडपति बन सकते है, नोट की पूरी जानकारी और उन्हें कैसे सेल करना है इसकी जानकारी भी हम इस आर्टिकल में साझा करेंगे। आइये पढ़ते है कौनसा नोट आपकी जिंदगी बदल देगा।

1,2,5,10 के नोट ढूढना शुरू करो


अगर आप घर बैठे नोट बेचकर पैसा कमाना चाहते है तो आपके लिए यह बहुत अच्छा मौका है आपको मनमोहन सिंह जी के हस्ताक्षर किये हुए नोट चाहे वह एक रुपया हो या फिर 10 रुपया वो ढूढना है और उन्हें बेचकर आप अच्छे पैसे कमा सकते हो।

अगर आपके पास ऐसे नोट है तो आप एक नोट के बदले एक लाख से दो लाख रूपए तक भी कमा सकते हो।आप जानते है की RBI द्वारा अब 1 से लेकर 10 रूपए तक के नोट नहीं छापे जाते है ऐसे में रेयर नोट की वैल्यू काफी ज्यादा बढ़ रही है और लोग इन्हें खरीदना चाहते है।

नोट कहाँ बेचें

अगर आप नोट को बेचना चाहते है तो EBay आपके लिए करंसी सेल करने का ऑफर लेकर आती है। यहाँ आप अपने नोट लिस्ट करवाकर अपने हिसाब से नोट का रेट रख सकते है। इसके अलावा क्लिक इंडिया भी एक प्लेटफोर्म है जहां पर आप आसानी से करेंसी को लिस्ट करवा सकते है।

इन वेबसाइट की मदद से आप ऑनलाइन यह करेंसी बेच सकते है आप अपनी करेंसी का अपने अनुसार रेट रख सकते है। यहाँ पर एक नोट की कीमत एक लाख रूपए भी रखी गई है और उसे खरीदने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा है।

कितना पैसा कमा सकते है

अगर हम बात करें यहाँ से आप कितना पैसा कमा सकते है तो आपके पास कौनसा नोट है और वह कितना रेयर है इसपर डिपेंड करता है। अगर आपके पास बहुत ही रेयर नोट है जो आपके अलावा शायद ही किसी और के पास हो तो आप करोड़ो रूपए भी कमा सकते है।

अगर आपके पास ऐसे रेयर नोट है और आप पैसा कमाना चाहते है तो चलिए शुरू हो जाइए और आज ही अपने सिक्को, रुपयों को लिस्ट करवाएं ताकि आपको अच्छा रेट मिल पाए और आप पैसा कमा पायें। जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Latest Posts

Don't Miss