Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

जब फिल्ममेकर ने कुँवारी माधुरी दीक्षित से गर्भवती नहीं होने का वादा लिया, बतौर कांट्रेक्ट करवाया था साइन  

माधुरी दीक्षित फ़िल्मी दुनिया की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी है वह आज भी फिल्मों में नजर आती है और इतनी उम्र हो जाने के बावजूद वह वैसी ही नजर आती है जैसी पहले थी। कुछ लोग तो कहते है की माधुरी की उम्र के साथ खूबसूरती बढती जा रही है। आज हम माधुरी दीक्षित के जीवन की कुछ बातें बताने वाले हैं।

कोई भी फिल्म मेकर जब फिल्म के लिए अभिनेत्री चुनता है और वह शादी-शुदा है तो उससे प्रेगनेंसी क्लोज साईन करवाता है इसका मतलब होता है की जब तक फिल्म की शूटिंग चलेगी तब तक वह प्रेग्नेंट नहीं हो सकती है। चूँकि अगर ऐसा होता है तो फिल्म की शूटिंग और फिल्म पर काफी असर पड़ता है। लेकिन ऐसा साइन उस वक्त माधुरी से करवाया गया था जब वह शादी-शुदा भी नहीं थी। आइये जानते है पूरी बात –

खलनायक फिल्म के निर्माता ने करवाया था साइन


1993 में जब फिल्म खलनायक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक साथ नजर आये थे उस वक्त दोनों की नजदीकियां जगजाहिर थी। उस वक्त खलनायक फिल्म के निर्माता को डर था की दोनों इतने नजदीक है की अगर माधुरी प्रेग्नेट हो गई तो उसकी फिल्म पर काफी असर पड़ेगा ऐसा में उस वक्त माधुरी से फिल्म के लिए प्रेगनेंसी क्लोज साईन करवाया गया था इस कांट्रेक्ट के अनुसार फिल्म के निर्माण तक माधुरी गर्भवती नहीं हो सकती थी।

संजय दत्त और माधुरी की नजदीकियों से डर गये थे सब

खलनायक में संजय और माधुरी को एक साथ लिया गया था इस फिल्म में वह काफी क्लोज थे उस वक्त एक दुसरे को डेट कर रहे थे। फिल्म में शूटिंग कम इनके प्यार के कसीदे ज्यादा होते थे इसी से डरकर फिल्म मेकर ने माधुरी को चेतावनी भी दी थी की अगर इनके प्यार के वजह से फिल्म पर कोई असर पड़ा तो बाद में माधुरी को परेशानी होगी।

दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया

खलनायक में माधुरी और संजय की जोड़ी को काफी पसंद किया गया दोनों को एक नया मुकाम मिला बॉलीवुड में लेकिन दोनों कुछ समय बाद अलग हो गये आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की संजय उस वक्त मुंबई हमले के चलते जेल चले गये थे और उसके बाद माधुरी ने उनसे दुरी बना ली थी।

जानकारी यह भी है की माधुरी कभी भी संजय से मिलने के लिए जेल नहीं गई और संजय हर रोज इन्ही का नाम लिया करते थे लेकिन बाद में दोनों अलग हो गये और संजय जेल से आने के बाद अपनी जिंदगी में व्यस्त हो गये।

बॉलीवुड की यह रोचक जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं ताकि आपको भी ऐसी जानकारी हम रोज देते रहें इसलिए हमें फॉलो करें और जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Latest Posts

Don't Miss