Thursday, December 1, 2022

Latest Posts

एक्ट्रेस मधुबाला की 96 साल की बहन को किया बेरहमी से प्रताड़ित, घर से किया बाहर

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि

हमारी बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियों का दौर रहा है, जो अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज करती आ रही है, इन्‍हीं में से एक जाना माना नाम मधुबाला का है। आपको बता दे कि बॉलीवुड क्वीन मधुबाला का नाम हिंदी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों में शामिल है, जो पूरी तरह सिनेमा के रंग में रंग गईं और अपना पूरा जीवन इसी के नाम कर दिया, मधुबाला सिर्फ अपने अभिनय के लिए ही नहीं बल्कि अपनी अभुद्त खूबसूरती के लिए भी जानी जाती थी, उन्हें ‘वीनस ऑफ इंडियन सिनेमा’ और ‘द ब्यूटी ऑफ ट्रैजेडी’ जैसे नाम भी दिये गए थे, पर आज हम इनकी नही बल्कि इनकी 96 वर्षीय बहन के संबंध में बात करने वाले है जिनको उनकी बहू ने इस हालत में घर से बाहर निकाल दिया है।

दरअसल सास-बहू और ननद-भाभी के बीच की

तकरार से लगभग हर कोई वाकिफ है,. हालांकि, वक्त के साथ चीजें बदल रही हैं और कई बार हमने इन रिश्तों में प्यार देखा है, लेकिन बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रह चुकीं दिवंगत एक्ट्रेस मधुबाला की बड़ी बहन कानिज बलसारा की बहू समीना ने उन्हें ऑकलैंड में घर से बाहर कर दिया और उन्हें बिना रुपयों के एक फ्लाइट में बिठा दिया, जहां से 96 साल की कानिज अकेले ऑकलैंड से मुंबई आईं और इस बात की जानकारी समीना ने अपनी ननद परवेज को भी नहीं दी थी, हाल ही में, परवेज ने ‘ई-टाइम्स’ संग बातचीत में इस दुखद घटना के बारे में बात की है। परवेज ने इंटरव्यू में बताया कि, उनकी अम्मी कानिज अपने पति के साथ 17-18 साल पहले न्यूजीलैंड अपने बेटे के पास गई थीं, उन्होंने कहा वह कानिज अपने बेटे फारूक से इतना प्यार करती थीं कि वह उनके बिना नहीं रह सकती थीं, मेरे भाई भी मम्मी से बहुत प्यार करते थे, वह हमारे माता-पिता को न्यूजीलैंड ले गए, वह बहुत सम्मानित व्यक्ति थे, वह न्यूजीलैंड में सुधार विभाग में काम कर रहे थे, लेकिन मेरी भाभी समीना को हमारे माता-पिता पसंद नहीं थे।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि परवेज ने

साक्षात्कार के दौरान यह भी बताया कि यह डरावनी कहानी काफी हद तक न्यूजीलैंड में शुरू हुई और समीना ने अपने तरीके बदलने से इनकार कर दिया, मधुबाला की भतीजी ने कहा, उन्होंने समीना कभी घर पर मेरे माता-पिता के लिए खाना नहीं बनाया, मेरे भाई फारूक को पास के एक रेस्तरां से मम्मी और डैडी के लिए खाना लाना था, समीना की बेटी कानिज की पोती की अब ऑस्ट्रेलिया में शादी हो गई है, लेकिन उन्होंने भी मेरी मां के साथ बुरा व्यवहार किया, जब अम्मी को घर से निकाला गया ,तो समीना के साथ उनके दो बच्चे भी वहां मौजूद थे, परवेज ने आगे कहा, नियमित रूप से न्यूजीलैंड जाती थी, कभी-कभी साल में दो बार, मां भी दो बार यहां आईं, लेकिन वह पिछले 5 वर्षों से नहीं आ सकीं, क्योंकि मेरे भाई ने कहा कि, यह उनकी उम्र को देखते हुए सुरक्षित नहीं हो सकता है, क्योंकि अधिक ऊंचाई पर हवाई यात्रा के दौरान ऑक्सीजन के स्तर में उतार-चढ़ाव होता है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।


Latest Posts

Don't Miss