Thursday, December 1, 2022

Latest Posts

विदेशी बहू का यह कारनामा देखकर आज सब हैरान, भारतीय संस्कृति का एक बड़ा उदाहरण है यह

हम ज़रा से पढ़ लेते है तो देश छोड़ने की बात करते है लेकिन असल में हम काफी कमजोर होते है पैसों के पीछे भागने के लिए हम देश छोड़ने की बात करते है लेकिन एक विदेशी महिला ने आज हमें काफी कुछ सीखा दिया है।

मारी नाम की एक महिला आज से सात साल पहले भारत घुमने आती है यहाँ धीरज कुमार नाम के एक गाइड को वह हायर करते है ताकि वह फ्रेंच भाषा में उन्हें भारतीय संस्कृति के बारें में बता सके, धीरज ने अपने भारत की ऐसी कहानी सुनाई की मारी के दिल में भारत और धीरज दोनों ने जगह बना ली।

मारी ने सात साल पहले धीरज से शादी कर ली


मारी को घूमते-घूमते धीरज से प्यार हो गया वह भारत में ही धीरज के साथ पत्नी के रूप में रहने लगी अब उनके दो बच्चे है एक का नाम नील है और दुसरे का नाम काशी है दोनों को वह बेहद प्यार करती है अगर हम बात करें मारी की तो वह अब हिंदी बोलने लगी है।

मारी के पिता पेशे से पैरिस में डॉक्टर है और उनकी माँ एक शिक्षिका है, मारी भी वहाँ एक टीचर के रूप में कार्यरत थी लेकिन धीरज से प्यार होने के बाद वह कभी पैरिस नहीं गई लेकिन अपना काम वह जारी रखे हुए है वह ऑनलाइन ही बच्चों को पैरिस में पढ़ती है।

नोट्स बनाकर कमाती है अच्छे पैसे

पैरिस में बच्चों को नोट्स बनाकर देती है ऑनलाइन सुविधा से वह अच्छा पैसा कमा रही है और लोगों के बिच एक अलग ही केंद्र बनी हुई है मारी और धीरज की जोड़ी काफी अच्छी है। हाल ही में मारी को अपने घर के साथ कुछ तस्वीरें देखि गई इसमें आप देख सकते है की वह अपने घर को बनाने का काम कर रही है।

मारी कहती है की अपने घर के लिए काम करना काफी अच्छा लग रहा है भारतीय परिधान की बात करें तो उन्हें सलवार सूट बहुत ज्यादा पसंद है और वह इसमें ही रहती है साड़ी भी वह अच्छे से कैरी करती है।

धीरज ने हमेशा साथ दिया है

मारी ने एक इंटरव्यू में बताया की धीरज ने हमें भारत के बारें में बताया भारत के लोगों के बारें में बताया और कुछ दिन इनके साथ रहने पर हमें इनसे प्यार हो गया अपनी टूटी-फूटी हिंदी में वह भारत का गुणगान करने लगी और इंटरव्यू लेने वाले का सीना भारतीय होने पर चोडा हो गया।

मारी भारत के बारें में काफी कुछ जानती है और वहां से ऑनलाइन कमाई करके अच्छे से अपना घर चला रहे है दुनिया भर के लोगों ने मारी को आज सोशल मीडिया पर देखा है वह काफी एक्टिव रहती है सोशल मीडिया पर लेकिन एक बात कहनी होगी की भारत किसी को भी अपनी दुनिया में रंग सकता है।

ऐसी ही रोचक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें जानकारी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें ताकि आपको यह जानकारी ऐसी जानकारी रोज मिलती रहे। आपके पास भी कोई ऐसी जानकारी हो तो हमें बतायें।

Latest Posts

Don't Miss