Tuesday, November 29, 2022

Latest Posts

लहंगे ने खोले करोड़ों के राज, ऑस्ट्रेलिया लेजाया जा रहा था करोड़ो का माल

काफी दिनों से शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन का केस चल रहा है NCB ने ड्रग्स के मामले में उसे गिरफ्तार किया था लेकिन हाल ही में बेंगलुरु में NCB की टीम को बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ मिला है। जानकारी के अनुसार 21 अक्टूबर को NCB को गुप्त सुचना मिली और उसी के आधार पर जांच करी गई तो एक बड़ा मामला सामने आया।

NCB ने अपनी कार्यवाही आगे बढाते हुए बेंग्लरू से ऑस्ट्रेलिया जाने वाले तीन पार्सल को कब्ज किया और पार्सल खोलने पर उनमे लहंगे मिले और पहली नजर में उन्हें लगा की कोई गलत सुचना मिली है लेकिन पार्सल को ध्यान से जांचने पर बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद हुआ-

लहंगे में छिपाकर हो रही थी तस्करी


तस्कर हमेशा नया तरीका अपनाते है लेकिन NCB भी काफी तेज है चेन्नई NCB विभाग के अधिकारी अमित ने बताया की उन्हें रिपोर्ट मिली थी उसकी आधार पर इन लहंगो के पार्सल को रोका गया और पार्सल को जब चेक किया गया तो फोल लाइन में करोड़ों की ड्रग्स प्राप्त हुई।

3 किलो ड्रग्स लहंगो के फोल लाइन में छिपाकर तस्कर ऑस्ट्रेलिया भेजने वाले थे लेकिन जब जांच हुई तो इन लहंगो में यह नशीला पदार्थ पकड़ा गया। लहंगो में ड्रग्स पकड़ा जाने के बाद उस पार्सल भेजने वाले की जांच शुरू हुई।

चेन्नई में पकड़ा गया तस्कर

हालाँकि पार्सल भेजने वाले का एड्रेस गलत दिया गया था लेकिन एक व्यक्ति की पहचान हो गई और दो दिदं की कड़ी मस्कत के बाद NCB ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार तस्कर की पहचान CCTV फुटेज से हुई और बाद में उसके बारें में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

लेकिन यह पहला ऐसा मामला नहीं है जिसमे तस्कर ने इस तरह का तरीका अपनाया है, तस्कर अक्सर इस तरह के तरीको से नशीला पदार्थ एक जगह से दूसरी जगह भेजते है।

करोड़ों की ड्रग्स पकड़ में आई

NCB अधिकारी के अनुसार करीबन 3 करोड़ कीमत की यह सफेद पाउडर अब पकड़ में आया है लेकिन ऐसा मामला अक्सर सामने आता है इससे पहले शरीर में छुपाकर लेजाने वाले तस्करों को भी पकड़ा गया है।

हालाँकि तस्कर हमेशा नया तरीका निकालते है और तस्करी करते है ऑस्ट्रेलिया में जिस पते पर यह पार्सल भेजा जा रहा था उसकी जानकारी भी वहां के विभाग को दे दी गई है हालाँकि अभी तक ऑस्ट्रेलिया में इसका सरगना पकड़ा नहीं गया है।

आस-पास की ऐसी खबरों के लिए आप हमें फॉलो करें हम आपको ऐसी जानकारी से रूबरू करवाते रहेंगे अगर आपको ऐसी जानकारी और चाहिए तो इसे आगे शेयर करें ताकि हम आपको ऐसी जानकारी हर रोज देते रहें।

Latest Posts

Don't Miss