Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

पिता जेल में माँ छोड़कर भाग गई, बच्चा फुटपाथ पर अपने कुत्ते के साथ सोता नजर आया तो लोगों ने ऐसे मदद करी

मुजफ्फरनगर इलाके में एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रहा था, इस तस्वीर में एक बच्चा अपने कुत्ते के साथ सोता नजर आ रहा है। इस बच्चे के अनुसार आज दुनिया में उसके पास कोई नहीं है। पिता किसी कारण जेल में है और माँ पता नहीं कहाँ चली गई। अपने जीवन में अकेला बच्चा इससे ज्यादा कुछ याद नहीं कर पाता है। बच्चे के अनुसार अब कुत्ता ही उसकी जिंदगी उसका दोस्त है। वह उसी के साथ रहता है और अनेक तरह के काम करके कुत्ते का और अपना पेट पालता है।

आइये जानते है हम इस बच्चे के बारें में की आखिर कौन है यह बच्चा और आज इस हालत में कैसे आ गया लेकिन फोटो वायरल होने के बाद बच्चे की जिंदगी बदल गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई बच्चे की फोटो


शहर के किसी इंसान ने एक बच्चे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा की शुकून इंसान कहीं पर भी खोज सकता है इस बच्चे ने अपने कुत्ते के साथ शुकून खोजा है। किसी ने इस पोस्ट पर लिखा की इस बच्चे की मदद होनी चाहिए और यह फोटो इतनी तेजी से वायरल हुई। मुजफ्फरनगर के आला अधिकारीयों के पास यह पोस्ट गई तो उन्होंने पुलिस को बच्चे को खोजने की हिदायत दी।

रिपोर्ट के कुछ ही टाइम बाद पुलिस ने बच्चे और उसके प्यारे कुत्ते को खोज लिया अब बच्चे ने जो बताया वह आपको रुला सकता है आप यह सोचने पर मजबूर हो जाओगे की कैसे एक बच्चा सर्वाइव कर रहा था।

बच्चे ने बताई ऐसी कहानी सब रोने लग गये

बच्चे ने बताया की उसका नाम अंकित है उसके पिता किसी कारण जेल में है लेकिन कहाँ है पता नहीं इसके अलावा उसकी माँ उसे छोड़कर कहीं चली गई है। फैमिली में किसी को जानता नहीं है और इस बच्चे ने बताया की कुछ महीनो से मैं अपने कुत्ते के साथ जिसका नाम डेनी है इसी के साथ रहता हूँ।

कचरा बीनकर या किसी चाय वाले के साथ काम करके मैं कुछ पैसे कमाता हूँ और अपने कुत्ते और मेरा पेट पालता हूँ। शिक्षा की बात करते हुए बच्चे ने कहा की अभी तक उसे पढाई में कुछ नहीं आता है लेकिन पढने का बहुत मन है।

पुलिस अधिकारीयों ने करी बच्चे की मदद

जब बच्चे ने अपनी स्टोरी बताई तो पुलिस के लोगों ने उसे चाइल्ड एंव वूमेन वेल्फेयर में छोड़ दिया है यहाँ पर उसकी पढाई इत्यादि जारी रहेगी और उसे अच्छे भविष्य की और ले जाया जाएगा। इतना ही नहीं बच्चे के पिता की खोज भी करी जायेगी और उसकी माँ कहाँ है इसका भी पता लगाया जाएगा।

पुलिस के अनुसार बच्चा अपने कुत्ते के साथ रात में जहाँ जगह मिलती वहीँ सो जाता था और एक फोटो जब उनके सामने आया तो उन्होंने बच्चे की मदद करने की ठानी थी और बहुत जल्द हम बच्चे को खोजने में सफल हुए।

जानकारी कैसी लगी हमें जरुर बताएं और आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो हमें फॉलो जरुर करें ताकि आपके साथ ऐसी जानकारियां शेयर करते रहें।

Latest Posts

Don't Miss