Monday, January 24, 2022

Latest Posts

हाईकोर्ट के आदेश अब यात्री बसों में नहीं चला सकते फोन, जाने कब लागू होगा यह नियम

- Advertisement -

कर्नाटक परिवहन विभाग के लिए नया नियम बनाया गया है बसों में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है यह फैसला उन यात्रियों के लिए काफी घातक होगा जो अपने सफर को आनंदमय बनाने के लिए फोन का इस्तेमाल करते है।

आइये जानते है बसों को लेकर राज्य में क्या नियम बन रहे है और यह नियम कबसे लागू होंगे तो आइये पूरी जानकारी पड़ते है और आपको एक नये नियम के बारें में विस्तार से बताते है –

- Advertisement -

परिवहन निगम की तरफ से लागु हो गया है नियम

लता टीएस निगम अधिकारी के अनुसार हाईकोर्ट के अनुसार कर्नाटक में अब किसी भी बस में कोई भी यात्री उच्च ध्वनी के साथ मोबाइल नहीं चला सकते है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे जुर्माना भी देना पड़ेगा और बस से उतार भी दिया जाएगा।

- Advertisement -

अधिकारी के अनुसार यह नियम आज से ही लागू कर दिया गया है अगर कोई बस में संगीत चलाता है या लाऊंड स्पीकर का इस्तेमाल करता है तो पहले टिकेट चेकर उसे आराम से कहेगा अगर वह नहीं मानता है तो उसे बस से निचे उतार दिया जायेगा।

नहीं मिलेगा वापस किराया

नियम के अनुसार जब बस में कोई यात्री काफी तेज आवाज में संगीत इत्यादि चलाते है तो यात्री परेशान भी होते है और ड्राईवर को भी परेशान होना पड़ता है इसी को देखते हुए निगम ने फैसला लिया है की अब बस में किसी को उच्च ध्वनी में गाना नहीं सुनने दिया जाएगा अगर कोई मोबाइल का इस्तेमाल ऐसे करता है तो उसे नीचे उतार दिया जाएगा।

उसे किराया भी नहीं दिया जाएगा और ड्राईवर जबतक वह निचे ना उतरे तब तक गाड़ी रोक सकता है यह नया नियम कर्नाटक परिवहन ने आज से ही लागू कर दिया है।

इयरफोन का इस्तेमाल करें

इसलिए यात्रियों से प्रार्थना है की वह इयरफोन का इस्तेमाल करें इसपर किसी तरह की कोई रोक नहीं है यात्री अपने मोबाइल का इस्तेमाल कर सकता है लेकिन मोबाइल में बहुत तेज आवाज में गाना सुनना या बात करना या फिर गेम खेलना अन्य यात्रियों को भी परेशान करता है और ड्राईवर को भी तो इस सब का ध्यान रखना आवश्यक है।

आपको यह नियम कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं क्या यह नियम पुरे भारत में लागु होना चाहिए मैं तो कहूँगा हाँ चूँकि अक्सर बस के सफर में कुछ लोग आराम से नींद भी नहीं लेने देते है खैर अपना क्या है हम तो इयरफोन कान में रखते है। तो अपनी राय जरुर देंवे।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss