Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

घर के किचन में पति-पत्नी कभी ना करें यह गलती, वरना घर बर्बाद हो जाएगा हर पुरुष को रखना चाहिए ध्यान

पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और रोमांस से भरपूर होता है हर पत्नी चाहती है की उसका पति उसके साथ भरपूर रोमांस करें। लेकिन अक्सर दंपति प्यार में कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठते है जो घर को पूरी तरह से बर्बादी की और ले जाती है।

आज हम आपको पति-पत्नियाँ अक्सर कौनसी गलती करते है उसके बारें में बताने वाले हैं और घर में कब और किस जगह पर क्या करना चाहिए इत्यादि की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं –

किचन में ना करें रोमांस


वैसे तो महिलाओं को किचन में होने वाला रोमांस काफी पसंद है वह चाहती है की उसका पति उसे काम करते हुए प्यार करें लेकिन किचन में इस रोमांस करने से अन्न देवता का अपमान होता है जैसा की आप जानते है किचन भी बिलकुल हमारे मंदिर के सम्मान होता है और मंदिर में हम कुछ गलत नहीं करते या बोलते है तो ठीक वैसे ही हमें किचन में भी सावधानियां बरतनी चाहिए।

किचन में रोमांस करने से घर में दरिद्रता आती है और इस दरिद्रता को दूर करना काफी कठिन हो जाता है यहाँ तक की दंपति में झगड़ा भी होने लगता है। इसलिए ऐसी गलतियाँ करने से जरुर बचें।

महिलाएं रात को ना लगाये कंघी

कहा जाता है जिस घर में दरिद्रता आती है वहां पर महिला कोई गलती करती है ऐसे में हमें ध्यान रखना चाहिए की कोई महिला घर में शाम या रात के समय किसी तरह की कंघी अपने बालों में ना लगायें।

शास्त्रों के अनुसार ऐसा करना अशुभ का संकेत होता है अगर आप किसी महिला को रात में कंघी लगाते हुए देखते है तो उसे आप रोक दें। रात में गलती से भी या फिर जबतक बहुत जरूरी ना हो तब तक कंघी नहीं लगानी चाहिए।

गुरूवार और मंगलवार को ना धोएं कपड़े

कहते है घर में अगर ऐसी गलतियाँ होने लगे तो उन घरों में दरिद्रता घर कर लेती है ऐसे में अगर आपको ध्यान रखना है की आपके घर में किसी तरह का गलत या अशुभ ना हो तो कभी भी गुरूवार और मंगलवार के दिन भूलकर भी कपड़े ना धोएं।

माना जाता है की इन दो वारों में अगर कोई कपड़ों के साबुन लगाता है तो अच्छा नहीं माना जाता है। हालाँकि आज यह बात बदल गई है लेकिन यह उस समय से लागू है जब चर्बी युक्त साबुन का उपयोग घरों में होता था उस समय इस तरह के कार्य को अशुभ माना जाता था लेकिन अभी ऐसा करना घर में दरिद्रता का कारण बन सकता है।

ऐसी ही अच्छी जानकारी के लिए आप हमें फॉलो करें और अपना ज्ञान बढायें ताकि आपको ऐसी जानकारी हर रोज मिलती रहें।

Latest Posts

Don't Miss