Saturday, November 26, 2022

Latest Posts

कटप्पा की बेटी दिव्या की खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की अभिनेत्रियों भी भर्ती हे पानी

साउथ सिनेमा की सबसे

बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फिल्म में नजर आए हर एक किरदार को जहां खूब लोकप्रियता मिली वहीं फिल्म में ‘कटप्पा’ के किरदार में नजर आए अभिनेता सत्यराज रातों-रात सुपरस्टार बन गए. हालांकि सत्यराज ने इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में काम किया था लेकिन फिर भी कटप्पा के रोल से उन्हें काफी पहचान मिली। सत्यराज ने अब तक अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

3 अक्टूबर 1954 को चेन्नई, तमिलनाडु में जन्में

सत्यराज का असली नाम रंगराज सुबैया है। बता दें, सत्यराज ने 1979 में निर्माता माधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी माहेश्वरी से शादी की है। सत्यराज की एक बेटी और एक बेटा है। दिलचस्प बात यह है कि सत्यराज रियल लाइफ हीरो हैं लेकिन उनकी बेटी दिव्या रियल लाइफ हीरो हैं। जी हाँ.. आज हम आपको सत्यराज की बेटी दिव्या के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने सामाजिक कार्यों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

गरीबों के लिया मसीहा है दिव्या

बता दें, दिव्या अपने पिता की तरह फिल्मी दुनिया में एक्टिव नहीं हैं लेकिन वह हेल्थ अवेयरनेस के क्षेत्र में काम करती हैं और इसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. फिल्मी बैकग्राउंड होने के बावजूद दिव्या को एक्टिंग की दुनिया में कोई दिलचस्पी नहीं है और न ही वह एक्टिंग करना चाहती हैं। वहीं पिता सत्यराज ने भी दिव्या से कभी फिल्मों में काम करने का आग्रह नहीं किया।दिव्या पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट हैं। इसके अलावा दिव्या एक एनजीओ भी चलाती हैं जिसके जरिए वह गरीब बच्चों और महिलाओं को मुफ्त खाना मुहैया कराती हैं। दिव्या मद्रास विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में स्नातकोत्तर हैं। इसके अलावा, उन्होंने यूएसए से न्यूट्रिशन में अपनी पढ़ाई पूरी की है। दिव्या ने एक समय कुपोषित बच्चों को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है।


सत्यराज को गर्व है अपने बेटी पर

साथ ही कहा जा रहा है कि दिव्या जल्द ही कुपोषण पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने की भी तैयारी कर रही है। अच्छे स्वास्थ्य के बारे में दिव्या कहती हैं, ”खाना जादुई होता है. खाना ठीक हो जाता है। भोजन औषधि है। आपको बस इतना पता होना चाहिए कि क्या खाना चाहिए और कितना खाना चाहिए।” वहीं सत्यराज ने अपनी बेटी दिव्या के बारे में कहा है कि, ”दिव्या हमेशा से एक मेहनती बच्ची रही है और मुझे उस पर गर्व है.”

जान से मरने की मिली थी धमकी

बता दें, दिव्या सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। दिव्या बॉलीवुड की हसीनाओं को भी अपने खास अंदाज से मात देती हैं। दिव्या फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर हैं लेकिन वह अक्सर चर्चा में रहती हैं। एक बार दिव्या को जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है।

Latest Posts

Don't Miss