Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

अमेरिकन बहू ने रखा भारतीय लड़के के लिए करवा चौथ, हरियाणा के इस गाँव में बहू बनकर रहती है यह लड़की

सोनीपत के कुतुबपुर गाँव के रहने वाले अमित ने अपनी पत्नी के बारें में बताते हुए कहा की उसकी पत्नी और उसकी मुलाक़ात इजराइल में हुई थी वह काम करता था और वहीँ पर उसकी फेसबुक पर ऐश्लिन से दोस्ती हुई। वह अमेरिका की रहने वाली थी और मैं भारतीय लेकिन दोनों की बातचीत ने हमें काफी जोड़ दिया था।

एश्लिन मेरे से मिलने के लिए इजराइल आई और यहाँ आने के बाद हमने कुछ टाइम भी बिताया, उसके बाद काफी समय बिताने के बाद हमें लगा की हम शादी कर सकते है। एश्लिन भी इस बात से राजी थी और मुझे तब बहुत ज्यादा ख़ुशी हुई जब एश्लिन ने भारत में रहने का फैसला किया।

शादी करके भारत में रहने लगी अमेरिकन लड़की


अमित ने बताया की उसकी शादी भारत में हुई और कोर्ट में शादी करने के बाद दोनों एक साथ रहने लगे शुरुआत में लोगों ने कहा की अब लड़की यहाँ नहीं रहेगी लेकिन एश्लिन ने यहाँ रहकर मेरी माँ का काम में हाथ बंटाया वह अब हरियाणवी भाषा भी समझती है।

हमारे साथ वह काफी खुश है और वह अब गायत्री मन्त्र भी पढ़ती है सभी रीती रिवाज भी फॉलो करती है इस बार उसने करवा चौथ पर मेरे लिए व्रत भी रखा है काफी अच्छा लगा।

व्रत के बारें में भी विस्तार से जानती है

अमित ने कहा की इन्टरनेट के माध्यम से एश्लिन ने इस व्रत के बारें में पढ़ा और उसने करवा चौथ के दिन इस व्रत को किया काफी अच्छा लगा और गांव के लोग अब हमारे प्यार को समझने लगे है यह काफी अच्छा था।

एश्लिन ने कहा की उसको भारत में रहना अच्छा लगता है यहाँ का कल्चर उसे अपनी तरफ आकर्षित करता है यहाँ के लोग काफी अच्छा है और यहाँ के लोग उसे काफी अच्छे लगते है। वह अमित से शादी करने के बाद काफी खुश है और इस ख़ुशी को वो जगजाहिर करना चाहती है।

फेसबुक पर अनेक लोग खा चुके है धोखा

अमित ने कहा की फेसबुक पर अनेक लोगों को धोखा मिलता है लेकिन एश्लिन ने साबित कर दिया की वह धोखा देने वालों में से नहीं है उसने हमारे भारत में अपने आप को रखा है और अब पूरी तरह से भारतीय है वह कुछ ही दिनों बाद भारतीय रीती-रिवाज से शादी करने वाले है और एश्लिन की फैमिली भी भारत आएगी।

अमित के अनुसार गाँव में वह पहले है जिसके घर में कोई विदेशी बहू है एश्लिन अमेरिका में जन्मी है वहीँ पढ़ी लिखी है लेकिन वह भारत में अच्छे से रह रही है यह उनके और परिवार को काफी पसंद आता है वह घर का पूरा काम भी करती है।

ऐसी ही रोचक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और जानकारी अच्छी लगे तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी यह जानकारी मिल पाए।

Latest Posts

Don't Miss