Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

IPS पूजा यादव कभी विदेश में करती थी नौकरी, आज कर रही है देश सेवा जाने इनके बारें में

गुजरात में पोस्टिंग होने वाली पूजा यादव ने 2018 में UPSC क्रेक किया, जब इनकी पोस्टिंग हुई तो इनकी खूबसूरती की चर्चा काफी होने लगी। यह दिखने में भारतीय कम विदेशी महिला ज्यादा लगती है लेकिन आपको बता दूँ की इनका जन्म 1988 में हरियाणा में हुआ था। आज यह अपनी निष्ठा से देश की सेवा कर रही है आइये जानते है इनके जीवन की कहानी।

कभी इन्होने कनेडा में काम किया तो कभी इन्होने जर्मनी में भी काम किया लेकिन इनका मन भारत में आकर ही लगा आइये जानते है विदेश से भारत लौटकर आईपीएस कैसे बनी पूजा यादव –

पूजा यादव इनके नाम से डरता है क्राइम


आज पूजा यादव गुजरात के पाकिस्तान बॉर्डर पर कार्यरत है उन्हें अच्छी जगह पोस्टिंग मिली हुई है और शराब तस्कर इनके नाम से ही डरते है। खैर आपको पता नहीं होगा की पूजा यादव बचपन से ही काफी होशियार थी उन्हें पढने की बहुत इच्छा रहती और इसी के चलते उन्होंने अपने गाँव में बच्चों को ट्यूशन पढाया और अपनी पढाई पूरी करी।

उसके बाद इन्हें कनेडा में जॉब मिली और करीब दो साल कनेडा में जॉब के बाद उन्हें जर्मनी भेज दिया गया। यहाँ पर उन्हें लाखों रुपयों की सैलरी हर महीने मिलती थी लेकिन इनका मन भारत आने का कर रहा था।

जर्मनी की जॉब छोड़ भारत लौट आई पूजा

पूजा ने एक दिन अपनी कंपनी में रिजाइन देकर भारत लौटने का फैसला किया और भारत आकर वह UPSC की तैयारी करने लगी पहले अटेम्प्ट में वह पास नहीं हुई लेकिन 2018 में इन्हें अपना मुकाम हासिल हो गया। 2019-20 में इन्हें गुजरात में पोस्टिंग मिल गई आज यह देश की सेवा करती है।

देश सेवा करते हुए हमेशा रहती है चर्चा में बताया जाता है की पूजा अपनी ड्यूटी बहुत अच्छे से निभाती है और हाल ही में उन्होंने अपना जीवन साथी भी खोज लिया है और उनके साथ शादी कर ली है वह भी आईपीएस है। दोनों की जोड़ी काफी शानदार है और दोनों को काफी पसंद किया जा रहा है।

किसी मॉडल से कम नहीं है पूजा

पूजा यादव को पहली नजर में हर कोई मॉडल ही समझता है लेकिन वह एक आईपीएस अधिकारी है किसी को पता नहीं चलता है उन्हें सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव देखा जा सकता है इनकी सोशल हैंडल पर तस्वीर देखकर लगता है की यह कुछ सालों बाद मॉडल भी बन सकती है।

खैर आज यह देश सेवा में अपना दिल लगाकर काम कर रही है और इन्होने एक इंटरव्यू में कहा की एक वक्त था जब हम तरसते थे की देश सेवा करने का मौका मिले और आज मुझे मौका मिला है तो मैं अपने देश के लिए अच्छा काम जरुर करूंगी।

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि लोगों को भी इसकी जानकारी मिल पाए।

Latest Posts

Don't Miss