Thursday, September 29, 2022

Latest Posts

80 और 90 के दशक के नायक जिन्हें उनकी पत्नी और बेटी ने मुसीबत में अकेला छोड़ दिया था, उन्हें अपना जीवन मानसिक पीड़ा में बिताना पड़ा

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी इण्डस्ट्री में बहुत से ऐसे सितारे है

एक समय में जो दर्शको के दिलो पर राज करते थे.अपने अभिनय से उन सितारों ने लाखो फेंस बनाये .इतना नाम और शौहरत कमाने के बाद अचानक ये सितारे इंडस्ट्री से गायब ही हो गये और न जाने कंहा कैसा जीवन बिताने को मजबूर है . आज हम उन्ही सितारों में से एक के बारे में आपको बताने वाले है. हम बात कर रहे है 80 और 90 के दशक के अभिनेता राज किरण मेहतानी के बारे जो अचानक बॉलीवुड से गायब होगये .

बॉलीवुड अभिनेता राज किरण ने अपने समय में

कई बड़ी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया था और उनकी भूमिका की लोग खूब सराहना भी करते थे परंतु इसी मनोरंजन की दुनिया से वह अचानक ही गायब हो गए। राज किरण का फिल्मी करियर बेहद अच्छा चल रहा था परंतु अचानक कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें बॉलीवुड से गायब होना पड़ गया। राज किरण ‘घर हो तो ऐसा’, ‘कर्ज’, ‘तेरी मेहरनबानियां’, ‘बसेरा’, ‘बुलंदी जैसी शानदार फिल्मों में काम किया लेकिन आज वह बॉलीवुड से लापता हो चुके हैं।

अभिनेता राज किरण को अपने फिल्मी करियर में

काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है। एक समय ऐसा था जब राज किरण को मेकर्स अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए खुद बुलाते थे लेकिन आज वह एक गुमनामी की जिंदगी जीने में मजबूर हो चुके हैं। आज वह कहां पर हैं यह किसी को भी नहीं पता है। किसी को भी नहीं मालूम कि यह जिंदा भी हैं या नहीं।


80-90 के दशक में राज किरण ने कई फिल्मों में काम किया

दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले इस अभिनेता को फिल्म इंडस्ट्री और लोगों ने इस कदर भुला दिया कि आज उनका कोई अता पता भी नहीं है। साल 1949 को मुंबई में जन्मे राज किरण ने 26 साल की उम्र में बीआर इशारा की फिल्म काग़ज़ की नाव से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में राज किरण के साथ सारिका मुख्य किरदार में नजर आई थीं।

आपको बता दें कि राज किरण की 1980 में

कर्ज सहित आठ फिल्में रिलीज हुई थीं और वह लगातार एक के बाद एक फिल्में कर रहे थे परंतु अचानक वह गुमनामी के अंधेरे में खो गए। 90 के दशक में इंडस्ट्री में नए चेहरे आए और राज किरण को काम मिलना बंद हो गया। ऐसे में घर में लड़ाई झगड़े होने शुरू हो गए। पत्नी और बच्चों से उन्हें धोखा मिला और वह डिप्रेशन में चले गए। उनका परिवार टूट गया। पत्नी रूपा, बेटी ऋषिका का को लेकर अलग रहने लगी थीं।

साल 2011 में ऋषि कपूर

राज किरण के भाई गोविंद मेहतानी से मिले थे तो यह मालूम हुआ कि राज किरण पिछले 10-12 साल से अमेरिका में अटलांटा में एक पागलखाने में भर्ती हैं। उन्होंने बताया था कि राज किरण को उनकी पत्नी और बेटी ने धोखा दे दिया था, तब से वह डिप्रेशन में चले गए थे और मानसिक संतुलन खो बैठे थे। ऐसा भी कहा जाता है कि दीप्ति नवल ने उन्हें अमेरिका में टैक्सी चलाते हुए भी देखा था। वहीं दूसरी तरफ राज किरण की पत्नी रूपा और बेटी ऋषिका का ऐसा कहना है कि ऋषि कपूर के दावे में कोई सच्चाई नहीं है

ऋषिका के हिसाब से उनके पिता सालों से गुमशुदा हैं

उनकी तलाश पुलिस और प्राइवेट डिटेक्टिव कर रहे हैं। राज किरण को 1994 में टीवी पर आखरी बार शेखर सुमन के रियल रिपोर्टर में देखा गया था। अब वह इस दुनिया में हैं भी या नहीं, इस विषय में कोई भी जानकारी किसी को भी मालूम नहीं है। कोई भी उनके बारे में कुछ नहीं जानता है।

Latest Posts

Don't Miss