Tuesday, November 29, 2022

Latest Posts

अगर पैसों की तंगी है तो आपको अमीरों की यह टिप्स जरुर फॉलो करनी चाहिए

कल मेरे एक दोस्त का कॉल आया वह पैसों की तंगी का शिकार है, लेकिन उसके पास इतनी प्रॉपर्टी है की वह अपना कर्ज एक दिन में उतार सकता है। लेकिन आज वह एक रूपए का मोहताज हो रखा है। ऐसे में मैंने सोचा की क्यों ना आपके साथ कुछ ऐसी टिप्स शेयर करी जाए जो आपको कभी इस तरह की प्रॉब्लम का सामना ना करने देंवे।

अगर आप पैसों की तंगी के शिकार है, आपके पास पैसा नहीं है या फिर आप बहुत ज्यादा गरीब है तो आज मैं आपको अमीरों की कुछ टिप्स बताने वाला हूँ। यह लोग अमीर होने के बावजूद ऐसा क्या करते है की उन्हें कभी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

बैंक से हमेशा कर्ज लेते है


एक समान्य परिवार कभी भी बैंक से कर्ज लेने के बारें में नहीं सोचता है लेकिन अगर हम अमीरों को देखें तो वह बैंक से कर्ज सबसे पहले लेता है। वह इसलिए ऐसा करने में सक्षम होते है वह उन पैसों को अपने बिज़नस में निवेश करते है और बहुत कम ब्याज के साथ बैंक का पैसा लौटाते है।

इससे उन्हें क्रेडिट स्कोर भी मिलता है और साथ में उन्हें बिज़नस करने के लिए पैसा भी, अगर आप पैसों की तंगी का सामना कर रहे है तो आपको बैंक से कर्ज लेना चाहिए और उसके बाद जितने रूपए मिले उससे अपना बिज़नस बनाना चाहिए आप किरयाना की दूकान भी बनायेंगे तो इतना पैसा आप कमा लोगे की बैंक का कर्ज आसानी से चूका दोगे। ध्यान रहे बैंक से कर्ज लेने के बाद अगर आप अपना पैसा फन में उड़ाते है तो आप तंग और हो जाओगे।

ऐसा बिज़नस खड़ा करो की वो आपका खर्च निकालता रहे

अमीरों के पास इस तरह का बिज़नस होता है जिसे वह करने के बाद उसका घर खर्च उस काम से आसानी से निकल जाता है यही वजह है की वह हमेशा अच्छे मुकाम पर जाते है अगर आपके पास इस तरह का कोई बिज़नस सोर्स नहीं है तो आप बनाने का प्रयास करें आप अगर रिचार्ज की दूकान भी बनाते है तो आप इस तरह का काम कर सकते है जिससे घर का खर्च आसानी से निकल सकता है।

अमीरों की यह टिप्स बहुत कम लोगों के पास होती है अगर आपका थोडा सा भी दिमाग है तो आप अपने लिए इस तरह का काम कर सकते हैं। और घर चलाने जैसा कोई बिज़नस जिसे हम एक्स्ट्रा इनकम सोर्स भी कह सकते हैं।

कुछ अलग करने का प्रयास

आप देख सकते है दुनिया में अमीर जितने भी है उन्होंने दुनिया से अलग काम किया है और इस काम में उन्हें कितना पैसा दिया है आप खुद देख सकते है। अगर आप बिज़नस करना चाहते है अमीर बनना चाहते है तो दुनिया से अलग चलना होगा।

अमीरों की एक टिप्स यह भी है की वो काम करो जिसमे कॉम्पिटीशन बहुत कम हो ऐसा काम करने पर आपको सफलता जरुर मिलेगी और आपको इतना पैसा भी मिलेगा की आप संभाल नहीं पाओगे। किसी भी बिज़नस को करने के लिए आप अपने नजदीकी शहर को जरुर चुनना।

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें जरुर बताएं और अगर ऐसी जानकारी आपको रोज चाहिए तो हमें फॉलो जरुर करें ताकि हम आपके लिए ऐसी जानकारी रोज लातें रहें।

Latest Posts

Don't Miss