Monday, November 28, 2022

Latest Posts

ट्यूरिस्ट स्पॉट गोवा के बारें में कुछ ऐसी बातें जो हर कोई नहीं जानता, घुमने जाने का प्लान है तो पहले यह जरुर पढ़ें लेंवे

गोवा भारत की सबसे खुबसुरत जगहों में से एक है यहाँ पर हर साल लाखों सैलानी घुमने आते है। भारत के अनेक युवा हमेशा गोवा घुमने का मन बनाते है लेकिन बहुत कम ऐसे युवा है जो अपने प्लान के मुताबिक़ गोवा आते है।

चूँकि गोवा घुमने के लिए हमें जेब में काफी पैसे रखने होते है यह भारत की महंगी जगहों में से एक है यहाँ पर आपको बियर तो सस्ती मिलेगी लेकिन चखना काफी महंगा मिलेगा तो आइये जानते हो गोवा से जुड़ी ऐसी ही बातें आखिर क्यों गोवा घुमने से पहले हमें पता होनी चाहिए यह बातें –

गोवा में कुछ बिच ऐसे भी है


अगर आप गोवा घुमने का प्लान बना रहे है तो ध्यान रखें आपको कुछ ऐसे बिच पर जाना मना होगा जहाँ विदेशी सेलानी हो। आपको हैरानी होगी की गोवा में कुछ ऐसे बिच है जहाँ पर भारतीयों के जाने पर बैन है।

अगर आप ऐसे बिच पर घुमने जाते है तो आपको जुर्माना देना पड़ सकता है इसलिए हमेशा जिस भी बिच पर घुमने जाए आपको सही जानकारी रखनी चाहिए ताकि आपको किसी तरह की परेशानी ना हो।

शराब सस्ती है लेकिन महंगी पड़ेगी

अगर आप गोवा की मशहूर सस्ती शराब पीने जा रहे है तो ध्यान रखें, क्योंकि शराब सस्ती होगी लेकिन साथ में अन्य सभी पदार्थ बहुत महंगे। इसलिए सस्ती शराब के चक्कर में ना पड़े और अपनी पसंद की ब्रांड ही रखें।

हो सके तो गोवा की बिच पर इस तरह का नशा ना करें गोवा जितना अच्छा है उतना ही नशे से घिरा हुआ है इसलिए नशे से बचा जा सकता है।

7000 से ज्यादा बार मौजूद है

भारत में सबसे ज्यादा बार वाली जगह अगर कोई है तो वो गोवा है, गोवा में 7000 से ज्यादा बार है और वह सभी रजिस्टर्ड है। कहा जाता है की इन बार में सबसे ज्यादा कमाई अगर कोई करवाते है तो विदेशी पर्यटक करवाते है उन्ही के यहाँ आने से कमाई बढती है।

आप सोच सकते है सिर्फ पर्यटकों की मदद से गोवा की अहम कमाई होती है और यहाँ  ऐसे बार और होटल हजारों की संख्या में है। अगर आप भी गोवा घुमने जा रहे है तो इन बातों का ख्याल रखें किसी तरह के चक्करों में ना पड़े और नशे से बचने का प्रयास करें।

जानकारी अच्छी लगी हो तो हमारे साथ अपने एक्सपीरियंस शेयर करें, ऐसी ही अच्छी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Latest Posts

Don't Miss