Thursday, December 1, 2022

Latest Posts

एक मिनट में बदल गई इस मछुआरे की किस्मत, जाल में फंसी करोड़ों रुपयों की मछली झोपड़ी से महलों तक पहुँच गया मछुआरा  

महाराष्ट्र में एक मछुआरा एक मिनट में करोड़पति बन गया है, उसके जाल में एक ऐसी मछली फंसी है की उसे करोड़पति बना दिया है। कहते है ना की जिंदगी बदलती है तो किसी को पता नहीं चलता है। एक मिनट लगती है सब कुछ सही होने में अगर सब कुछ सही करना है तो भगवान को खुश रखना होगा।

महारष्ट्र पालघर जहाँ एक बार साधुओं की ह-त्या हुई थी उसी इलाके में एक मछुआरे की जिंदगी बदल गई है उसे  यहाँ मछली पकड़ते हुए कुछ ऐसी मछली मिली जिनकी बोली लगी तो करोड़ों के भाव में बिकी।

सी गोल्ड मछली ने बदल दी किस्मत


मछुआरा चन्द्रकांत के अनुसार उसे समुन्द्र के बिच कुछ माइल्स निचे सीगोल्ड मछली मिली उसके जाल में अनेक मछलियाँ फंसी। जब यह मछली उसके जाल में फंसी और जब उसने उन्हें बाहर निकला तो हैरान रह गया क्योंकि काफी संख्या में यह मछली मुझे मिली थी।

उसके अनुसार यह काफी रेयर मछली है और मुझे यह मछली मिलना किसी लॉटरी से कम नहीं है मैंने काफी मेहनत करी लेकिन इन मछलियों की उम्मीद नहीं थी लेकिन इन मछलियों ने मेरी किस्मत बदल दी।

157 मछलियों ने बदल दी जिंदगी

मछुआरे को सी गोल्ड प्रजाति की 157 मछलियाँ मिली इन मछलियों को जब उसने बाहर निकाला तो एक मछली की बोली 85 हजार रूपए लगाई गई थी। उनके साथ सात दोस्त और थे इन सभी में पैसा बांटने के बाद भी हमारी कमाई इतनी अच्छी हो गई है की अब हम झोपड़ी से एक शानदार घर बना सकते है।

इन मछलियों को खरीदने वाले लोग यूपी और बिहार के थे उन्होंने इन मछलियों को काफी महंगे स्तर पर खरीदा है हमे विश्वास ही नही हो रहा की उनके जाल में ऐसी मछली फंसी है। लेकिन हैरानी वाली बात यह है की हमारे जाल में इतनी मछली आई कैसे चूँकि बाद में हमने काफी प्रयास किया लेकिन एक भी मछली जाल में नहीं आई ऐसी।

बदल गई हमारी किस्मत

मछुआरों ने कहा की हमारी किस्मत बदलने वाली यह मछलियाँ आज हमें करोडपति बना चुकी है इन मछलियों का उपयोग दवाएं बनाने के लिए और अनेक महंगी चीजें बनाने में किया जाता है। अगर हम बात करें इन मछलियों की बेचने की तो यह भारत के ही नहीं विश्व के अनेक इलाकों में बिकती है।

भारत में यह मछलियाँ बहुत कम पाई जाती है और अब तो समुन्द्र के किनारों पर भी यह देखने को नहीं मिलती है लेकिन इन मछलियों से बनने वाली दवाएं भी काफी महंगी होती है इसी वजह से एक मछली की कीमत लगभग 85 हजार रूपए रखी गई है।

आस-पास की जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और ऐसी ही जानकारी के लिए हमें लाईक और शेयर जरुर करें ताकि हम ऐसी जानकारी आप तक रोज पहुंचाते रहें।

Latest Posts

Don't Miss