Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

घर में लगा लो इनमे से कोई भी एक पौधा, रातो-रात बदल जायेगी आपकी किस्मत

दोस्तों आज के समय में हर कोई चाहता है की उनका जीवन हमेशा सुखी रहे उन्हें और उनके परिवार पर कोई भी  परेशानी ना आये। अपने जीवन को सफल करने के लिए हर मनुष्य जीतोड़ मेहनत करता है। आज के समय में यदि किसी से पूछा जाए की तुम्हारी परेशानी क्या है? तो वो सबसे पहले पैसों की कमी का ही नाम लेगा, क्योंकि पैसा ही सबकी सबसे बड़ी ज़रूरत बन गया है। यदि आप भी चाहते हैं की आपके पास कभी भी पैसों की कमी ना आये तो इसके लीए आप इन 4 चार पोधों को अवश्य घर में लगायें। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप इन 4 पौधों को घर में लगा लें तो आपको आपके जीवन में किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइये जानते हैं की इन 4 चार चमत्कारी पौधों के बारे में –

तुलसी का पौधा

वास्तु के अनुसार यदि आप अपने घर में तुलसी का पौदा लगाये तो यह बेहद ही शुभ एवं पवित्र माना जाता है। तुलसी को एक पौधा ही नहीं बल्कि तुलसी माता भी कहा जाता है जो की लक्ष्मी माता का रूप होती हैं। घर में तुलसी का पौधा लगाने के बाद रोज़ सुबह जल्दी उठ कर स्नान करके तुलसी पर जल अर्तिप करना चाहिए।


दूब का पौधा

यदि आप अपने जीवन में सुख और समृधि चाहते हैं तो आपके घर में दूब का पौधा होना ही चाहिए। रोज़ इसमें पानी डाले और इसका नियमित रूप से ध्यान रखे और थोड़ी सी दूब को गणेश जी के समक्ष अर्पित करें। इससे घर में सुख समृधि का आगमन होगा और माना जाता है की इससे संतान प्राप्ति भी होती है।

नीम का पौधा

घर में सुख शांति और धन संपत्ति में वृद्धि के लिए घर में नीम के पौधे का होना बेहद आवश्यक है। नीम का पौधा घर में लगाने से घर का वातावरण अनुकूल रहता है और घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। नीम के पौधे को घर में ऐसी जगहे लगाये जहाँ यदि यह पेड़ का रूप ले ले तब भी आपको कोई परेशानी न हो और वह सुन्दर भी लगे।

बांस का पौधा

यदि आप आपने कार्यक्षेत्र में वृद्धि चाहते हैं और आप चाहते हैं की आपका कारोबार अच्छा चले तो घर में बांस का पौधा ज़रूर लगा दें। बांस के पौधे को आप घर के किसी भी कोने में लगा सकते है, माना जाता है की बांस के पौधे को घर में लगाने से घर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है घर में पोज़िटीवीटी आती है।

ऐसी ही अच्छी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और अपने ज्ञान में कुछ इजाफा करें ताकि आपका ज्ञान अन्य लोगों से बेहतर हो तो चलिए शेयर भी करते जाइए।

Latest Posts

Don't Miss