Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

क्या घर में ऐसी गुडिया लाना शुभ माना जाता है या घर को कंकाल बना देती है यह

वास्तु के अनुसार घर में कुछ चीजें बहुत ख़ुशी देने वाली होती है उन चीजों को घर में लाने से खुशियाँ घर में जगह बनाने लगती है। लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी होती है जो घर में आते ही घर को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर में रहने वाले लोगों को अनेक तरह की परेशानियाँ जकड़ने लगती है। आइये जानते है कुछ ऐसी चीजें जो घर में कभी नहीं लानी चाहिए अगर गलती से भी यह चीजें घर ले आते है तो जिंदगी में खूब परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

आइये पढ़ते है घर में कौनसी चीजें नहीं लानी चाहिए और आखिर क्यों यह चीजें घर में अशुभ मानी जाती है।

घोड़े की नाल घर में रखने से क्या होता है


वास्तु के अनुसार घर में घोड़े की नाल रखना शुभ माना गया है, वास्तु के अनुसार अगर घर के मुख्य द्वार पर निचे मुहं करके घोड़े की नाल लगाई जाए तो घर में सुख शांति प्रवेश करता है और घर में रहने वाले लोगों की तरक्की होती है।

अगर घर में शांति बनाये रखनी है और आप चाहते है की आप हमेशा तरक्की करें तो आप इस उपाय को अजमा सकते है वाकई में यह उपाय काफी कारगार है साबित होता है याद रखें घोड़े की असली नाल ही घर लायें।

घर में गुडिया रखने से क्या होता है

इस तरह की विशेष प्रकार की गुडिया अपने घर में नहीं रखनी चाहिए हाँ अगर बच्चों के लिए खेल के लिए इत्यादि के लिए बड़े आप टेडी बियर रख सकते है लेकिन अगर आप इस तरह की गुडिया रखते है तो घर में नकारात्मक उर्जा उत्पन्न होगी और आगे जाकर काफी परेशानी होगी।

अगर ऐसी गुडिया घर में है तो आपको या आपके बच्चों को नींद में गलत सपने आते हैं, ऐसे सपनों से बचने के लिए आप घर में ऐसी गुडिया कभी ना लायें।

घर में तुलसी का होना

अगर किसी के घर में तुलसी है तो वह घर वास्तु मुक्त हो जाता है कहते है की अगर घर में वास्तुदोष है तो घर में तुलसी अवश्य लगा लेनी चाहिए ऐसा करने से घर के अनेक वास्तुदोष खत्म हो जाते हैं।

इसलिए अगर आपको लगता है की आपके घर में वास्तु दोष है तो आपको संभलकर रहना चाहिए और जितना जल्दी हो सके घर में तुलसी का पौधा लगा लेना चाहिए।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो इस आर्टिकल को शेयर जरुर करें और घर में अगर वास्तु दोष का निवारण करना है तो एक मात्र उपाय और सबसे आसान उपाय यही है की घर में तुलसी का पौधा लगायें।

Latest Posts

Don't Miss