Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

पांचवें नवरात्रे के दिन करना चाहिए यह काम, माता देती है उन्नति का वरदान

नवरात्रि हमारे लिए कितनी ख़ास है हम सब जानते है हिन्दू धर्म के लोग ही नहीं इन दिनों को हर धर्म के लोग मानते है लेकिन क्या आप जानते है माता रानी को खुश करने के लिए हमारे पास 9 दिन होते है इन दिनों में अगर हम माता रानी को खुश कर लेते है तो जीवनभर हम खुश रहते है।

आज माता का पांचवा दिन है और इस दिन अगर हम यह काम कर लेंगे तो माता रानी जरुर खुश होगी। कहते है की जो माता रानी को खुश कर लेता है उसकी जिंदगी में कभी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है तो आज आप भी यह काम जरुर करना, अगर आप ऐसा करेंगे तो माता रानी आपके जीवन में खुशियाँ जरुर लाएगी –

गाय को गुड़ खिलाएं


कहते है की नवरात्रा में गाय की पूजा करना काफी अच्छा माना गया है और गौरी माँ को खुश करने का सबसे आसान तरीका है गाय को गुड खिलाना, अगर आप ऐसा करते है तो आपके जीवन में काफी खुशियाँ आएगी। माता आप पर प्रसन्न हो जायेगी वैसे तो आप यह किसी भी दिन कर सकते हो पर पांचवा नवरात्रा माँ गौरी का होता है तो आप यह पांचवे नवरात्रे में करते है तो खुशियाँ आपके घर जरुर आएगी।

छोटी लड़कियों को भोजन करवाएं

नवरात्रे में अगर बच्चियों को भोजन करवाया जाए तो इससे बड़ा पुण्य कोई और नहीं है कहा जाता है की जो लोग नवरात्रि में माता रानी की पूजा करते है और वह बच्चियों को खाना खिलाते है उन्हें माता की असीम कृपा बनती है माता को खुश करने का यह सबसे अच्छा तरीका ही नहीं पुण्य करने का भी एक माध्यम बनता है।

ब्राह्मण को गेहूं और चावल दान करें

माना जाता है की अगर कोई नवरात्रि के पांचवे दिन ब्राह्मण को किसी तरह का दान करता है वह काफी अच्छा माना जाता है माना जाता है की अगर हम ब्राह्मण को गेहूं या चावल का दान करते है तो घर में अन्न और धन की कमी कभी नहीं आती है।

जीवनभर घर में अच्छा कार्य होता है और हर तरफ से अच्छी खबरें आने लगती है अगर आप धन और अन्न की भरपूरता अपने घर में चाहते है तो पांचवे नवरात्रे में माता रानी को साक्षी मानकर ब्राह्मण को दान जरुर देंवे।

ऐसी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और इस तरह की जानकारी रोजाना पाने के लिए इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें ताकि हम ऐसी जानकारी आपके लिए रोज लिख पायें और आप तक पहुंचाएं।

Latest Posts

Don't Miss