Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

पिता SI तो बेटी DSP, एक ही थाने में हैं ड्यूटी

आपकी खुशियों में सबसे ज़्यादा खुश

और आपकी सफ़लता में सबसे ज़्यादा शरीक आपके अभिभावक ही हो सकते हैं जिन्होनें हर ठोकर पर आपका हाँथ थामा और हर अंधेरी गली में खुद को जलाकर आपके लिए रोशनी करी। माता-पिता सच में अपने बच्चों की सफलता के बाद सबसे ज्यादा भावुक होते हैं पर वो भावुकता आँसुओं की नहीं मुस्कान की होती है। आंध्र प्रदेश के तिरुपति में भी कुज ऐसा ही हुआ, जहां एक सर्कल इंस्पेक्टर की बेटी डीएसपी बन गई है।

क्या है पूरा मामला !

चित्तौड़ जिले के तिरुपति में आंध्र प्रदेश पुलिस बल में कार्यरत एक पिता ने अपनी बेटी को सलाम करते हुए दिल को छू लेने वाली घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है। आंध्र प्रदेश राज्य पुलिस ड्यूटी मीट ‘इग्नाइट’ के दौरान सर्कल इंस्पेक्टर वाई श्याम सुंदर ने अपनी बेटी येंदलुरु जेसी प्रशांति को सलामी दी, जो वर्तमान में गुंटूर जिले के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में तैनात हैं। प्रशांति ने भी सुंदर को प्रणाम किया। बेटी को ड्यूटी पर देख श्याम सुंदर भावुक हो गए। इसके बाद उन्होंने बेटी के पास जाकर ‘नमस्ते मैडम’ कहते हुए गर्व से सलामी दी। जवाब में जेसी प्रशांति भी लौटीं और बोलीं ‘थैंक्यू डैड’।

तिरुपति के एसपी रमेश रेड्डी ने

इस दिल पर खुशी की चोट करने वाली घटना को देखा और पिता-पुत्री की जोड़ी की सराहना की। आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक ट्वीट में पिता-पुत्री की जोड़ी की भी सराहना की। उन्होनें लिखा, “#APPolice1stDutyMeet एक परिवार को एक साथ लाता है! सर्कल इंस्पेक्टर श्याम सुंदर अपनी ही बेटी जेसी प्रशांति को सलाम करते हैं जो #IGNITE पर गर्व और सम्मान के साथ पुलिस उपाधीक्षक हैं, जो #Tirupati में आयोजित किया जा रहा है। वास्तव में एक दुर्लभ और दिल को छू लेने वाला दृश्य! #DutyMeet, “पुलिस ने एक ट्वीट में कहा।


मीडिया से बात करते वक़्त हुए भावुक !

मीडिया से बात करते हुए श्याम सुंदर ने कहा, “मुझे विश्वास है कि मेरी बेटी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेगी और जरूरतमंद लोगों की सेवा करेगी।” वहीं, तिरुपति अर्बन डिस्ट्रिक्ट के एसपी ए रमेश रेड्डी ने कहा, “हम आमतौर पर फिल्मों में ऐसे दृश्य देखते हैं और इस अवसर पर, मैंने हिंदी फिल्म ‘गंगाजल’ को याद किया। मैं अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए प्रशांति की सराहना करता हूं। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं।” जेसी प्रशांति 2018 बैच की अधिकारी हैं और वर्तमान में गुंटूर जिले में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। उनके पिता सुंदर 1996 में सब इंस्पेक्टर के रूप में पुलिस विभाग में शामिल हुए। वह वर्तमान में एक सर्कल इंस्पेक्टर हैं और पुलिस प्रशिक्षण केंद्र (पीटीसी) में तैनात हैं। आंध्र प्रदेश राज्य पुलिस ड्यूटी मीट 4 से 7 जनवरी तक तिरुपति में आयोजित की जा रही है।

Latest Posts

Don't Miss