Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

दिवाली पर ज्ञान बांटने वालों की लिस्ट देख लो, अक्सर देते है पटाखा ना फोड़ने की हिदायत इस बार सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है विरोध

जैसे ही दिवाली नजदीक आती है ज्ञान देने वाले लोग बाहर आ जाते है यह बोल मेरे नहीं बल्कि सोशल मीडिया के है। पिछले साल और इस साल भी दिवाली पर पटाखे ना फोड़ने की अपील करने वाले कुछ लोगों को इस बार सोशल मीडिया पर काफी बुरा-भला सुनने को मिल रहा है।

हमने एक छोटी सी लिस्ट बनाई है उन लोगों के बारें में जिन्होंने पिछले साल दिवाली पर पटाखे ना बजाने की हिदायत दी थी। इस बार इनमे से कुछ लोगों ने दिवाली पर किसी तरह का कमेंट नहीं किया है। तो देखते है यह लिस्ट –

आमिर खान


आमिर खान ने इसी महीने एक विज्ञापन के जरिये पटाखे ना फोड़ने की हिदायत दी है जिसका काफी विरोध हो रहा है और यह विरोध काफी वक्त तक चलने के बाद अभी विज्ञापन को बहुत कम दिखाया जा रहा है। यह एक ऑनलाइन विज्ञापन था जो की अभी बंद किया गया है।

विराट कोहली

पिछले साल विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करी थी उसमे लिखा की इस बार पटाखे ना जलाएं। लेकिन उसी वक्त उन्हें सोशल मीडिया यूजर ने लताड़ दिया था जिसके चलते शायद इस बार विराट इस तरह की पोस्ट करने से बचेंगे।

श्रधा कपूर

अभिनेरी श्रधा कपूर ने भी पिछले साल पटाखे ना फोड़ने की हिदायत दी इस बार भी उनका यह प्लान हो सकता है लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर अभी से इनका विरोध शुरू हो गया है शायद इस बार यह भी इस तरह की पोस्ट करने से बचेगी।

अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पिछले साल लाइव प्रेसवार्ता में पटाखे ना फोड़ने की सलाह दी थी इसके बाद इनका भी काफी विरोध हुआ था इस बार देखना यह है की इनका क्या रिएक्शन आता है या फिर यह पटाखों को लेकर क्या कहते है।

यह लिस्ट काफी लम्बी हो सकती थी लेकिन अगर हम और लम्बी लिस्ट करते तो अनेक मीडिया चैनल का नाम भी इसमें आता, लेकिन इन सबका मानना है की इको फ्रेंडली दिवाली होनी चाहिए। आपकी क्या राय है हमें कमेंट में जरुर बताएं और इन लोगों को आगे शेयर करें ताकि सभी को पता चल पायें की यह लोग इको फ्रेंडली दिवाली चाहते हैं।

Latest Posts

Don't Miss