Friday, December 2, 2022

Latest Posts

दीवाली की रात करें यह काम तो बन जायेंगे सब बिगड़े काम, दीवाली को जरुर करना यह काम लक्ष्मी माँ की बनेगी असीम कृपा

दोस्तों दीपावली के त्यौहार का बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी में बेसब्री से इंतजार होता है। माना जाता है कि दीपावली का दिन साल का सबसे शुभ दिन होता है। दीपावली के दिन सभी लोग महालक्ष्मी की पूजा-आरती करते हैं, मान्यता है की यदि दीपावली के दिन माँ लक्ष्मी जीआपसे प्रसन्न हो जाए तो उनकी कृपा पूरे साल आप पर बनी रहती है और घर मैं धन संबंधी दिक्कत है कभी भी नहीं आती और धन का उचित रूप से आना जाना लगा रहता है। यदि आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी जी आप प्रसन्न हो जाएं तो आपको इन बातों का ध्यान रखते हुए यह उपाय करने हैं, इससे मां लक्ष्मी आप से अवश्य प्रसन्न हो जाएंगे।

दीपावली पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

  1. दीपावली के दिन माँ लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए शास्त्रों में एक कास मंत्र दिया गया है। जिसके उपयोग से मटा लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी ओर आपको धन प्राप्ति होगी। इस मात्र को दीपावली पूजा के दौरान 30 मिनट तक करें और वह मंत्र है “ओहम श्री लक्ष्मी नारायणाभ्याम नमः”।
  2. यदि आप व्हाहते हैं की आपकी तिजोरी पर माँ लक्ष्मी की कृपा बने तो उसके लिए आपको यह उपाय करना होगा। दीपावली पर लकस्मि पूजा के दौरान 11 कड़ियाँ माँ लक्ष्मी के समक्ष रख दें और आरती के बाद कोड़ियों को गंगाजल से शुद्ध करके इसे लाल या पीले रंग के कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से मटा लक्ष्मी की कृपा आपकी तिजोरी पर हमेशा बनी रहेगी।
  3. दीपावली के दिन लक्ष्मी पूजा के दौरान परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ मां लक्ष्मी की आराधना करनी चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की सभी परिवार जनों पर विशेष कृपा बनती है और घर में सुख और समृद्धि आती है। सिर्फ दीपावली के दिन ही नहीं यदि से रोजाना किया जाए तो यह और भी शुभ माना जाता है।
  4. यदि आप काफी समय से नौकरी की तलाश में और आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो इसके लिए दीपावली के दिन लक्ष्मी पूजा के दौरान माता लक्ष्मी पर चने की दाल से छिड़काव करें और बाद में दाल को जमा करके इसे पीपल के पेड़ के नीचे डाल दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही नौकरी से संबन्धित खुशखबरी मिलेगी।

Latest Posts

Don't Miss