Monday, November 28, 2022

Latest Posts

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की सामने आईं ऐसी तस्वीरें खूब हो रही वायरल

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं जो

अपने समय में बहुत अच्छे अभिनेता रहे हैं, जिनके प्रशंसकों की संख्या लाखों में थी, लेकिन आज वे फिल्मी दुनिया से थोड़े दूर हो गए हैं, इसके बावजूद उनके प्रशंसकों में कमी नहीं आई है। आज हम बात कर रहे हैं अपने जमाने के मशहूर और सबसे हैंडसम अभिनेता धर्मेंद्र की। जिन पर लड़कियां अपनी जान छिड़कती थीं, उन्होंने अपने करियर में खूब नाम कमाया और कई सुपरहिट फिल्में भी दी हैं।

भूमिका चाहे फिल्म सत्यकाम के

सीधे ईमानदार नायक की हो, फिल्म शोले के एक्शन हीरो की हो या फिल्म चुपके चुपके के हास्य अभिनेता की, धर्मेंद्र सिंह देओल अभिनय प्रतिभा के एक समृद्ध कलाकार हैं, जिन्होंने सभी को सफलतापूर्वक निभाया है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इतना कुछ पाने और इतने बड़े अभिनेता होने के बावजूद भी वह अपने गांव से जुड़े हुए हैं.

जी हाँ, आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में नाम के साथ-साथ खूब पैसा भी कमाया है. वहीं आपको यह भी बता दें कि धर्मेंद्र ने दो शादियां कीं और अपनी दोनों पत्नियों को बरकरार रखा. हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल कर लिया। उनकी पहली शादी 1954 में 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हुई थी। उनकी दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी से हुई थी। दरअसल धर्मेंद्र का गांव जिला लुधियाना के साहनेवाल है. जो अब कस्बे का रूप ले चुका है। यही वजह है कि आज भी धर्मेंद्र का अपने गांव से लगाव काफी है।


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि

फिल्मफेयर की एक प्रतियोगिता के दौरान अर्जुन हिंगोरानी ने धर्मेंद्र को पसंद किया और हिंगोरानी जी ने उनकी फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे के लिए 51 रुपये की साइनिंग अमाउंट देकर उन्हें हीरो की भूमिका के लिए साइन किया. पहली फिल्म की नायिका कुमकुम थी। पहली फिल्म ने कोई खास पहचान नहीं बनाई इसलिए अगले कुछ साल संघर्ष के साथ बीते। धर्मेंद्र शुरुआती दिनों में जुहू में एक छोटे से कमरे में रहते थे। लोग उन्हें अनपद (1962), बंदिनी (1963) और सूरत और सीरत (1963) फिल्मों से जानते थे, लेकिन रल्हन की फिल्म फूल और पत्थर (1966) से स्टार ओ.पी. बन गए।

फिर क्या था धर्मेंद्र ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है

वहीं आपको बता दें कि हाल ही में धर्मेंद्र की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान है और इन तस्वीरों की वजह से वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं. दरअसल इन तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि धर्मेंद्र इन दिनों एक गांव के आम आदमी की तरह काम करते नजर आ रहे हैं.

इतना ही नहीं अगर आप

इन तस्वीरों को देखेंगे तो पाएंगे कि वह गांव में गाय दुह रहा है और गांव के आम आदमी की तरह काम कर रहा है. उन्हें इस तरह देखकर किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है कि वह एक समय में इतने बड़े सुपरस्टार रह चुके हैं. जो भी हो, सच है।

Latest Posts

Don't Miss