Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

भारत के इस व्यक्ति के सिर पर निकला सिंग। 5 इंच लम्बाई देख डॉक्टर भी हैरान देखें

बचपन में हम छोटे थे तो माँ हमे समझाया करती थी की झगड़ा मत करो वरना सिर में सिंग उग जायेंगे और हम इसे सत्य भी मान लेते थे लेकिन जब हम बड़े हुए तो हमें  पता चला की इंसान के सिंग तो उग ही नहीं सकता तो हमें काफी खीज हुई लेकिन उस वक्त माँ सही थी चूँकि ऐसे तो हम अपनी शरारत कम ही नहीं करते

लेकिन अभी भारत में एक ऐसा व्यक्ति भी मौजूद है जिसके सिर में कभी 5 इंच का सिंग उग गया था यह बात 2019 की है और व्यक्ति करीब 2 साल तक अपने सिंग से परेशान रहा आइये जानते है इस आदमी के बारें में –

श्यामलाल यादव के सिर में उगा सिंग


मध्यप्रदेश के सागर जिले के रहने वाले श्यामलाल यादव ने अपनी एक पुरानी तस्वीर दिखाते हुए कहा की वह 2016 से 19 तक काफी परेशान रहे उनके सिर के बीचो-बिच सिंग उग गया था लोग उन्हें अपशुग्नी और राक्षस कहने लगे थे।

भला उन डॉक्टरों का जिन्होंने मुझे इस सिंग से निजात दिलाई, उन्हें करीब 3 साल बाद अपने सिंग से छुटकारा मिला। लेकिन इन तीन सालों में उन्होंने बहुत कुछ देखा और बहुत कुछ सहा है।

5 इंच की लम्बाई पर आकर रुक जाता था सिंग

श्यामलाल के अनुसार जब भी वह बाल कटवाने जाता तो नई से सिंग कटवा लेता चूँकि उसमे कोई दर्द नहीं होता था लेकिन काटने के कुछ ही दिन बाद सिंग दुबारा उग जाता और करीब पांच इंच की लम्बाई पर आकर रुक जाता।

उसने डॉक्टरों को भी दिखाया लेकिन उन्हें कोई सफल ईलाज नहीं मिला और जो डॉक्टर ईलाज का कहते वह इसके बदले मोटी रकम मांग रहे थे। श्यामलाल के अनुसार वह काफी परेशान हो गये चूँकि लोग उनका मजाक बनाते तो कुछ लोग उन्हें बुरा भला भी कहते और माँ की प्रकोप इत्यादि भी कह देते।

भागोद्य तीर्थ अस्पताल में हुआ ईलाज

श्यामलाल कहते है की उन्हें किसी ने बताया की भागोद्य तीर्थ अस्पताल में बहुत अच्छे डॉक्टर है और जब मैं वहां दिखाने गया तो उन्होंने मेरे सिंग की पूरी जांच करी और जांच के बाद इसे एक बीमारी बताया ‘डेविल्स हॉर्न’ नामक इस बीमारी का खुलासा हुआ। उसके बाद उन्होंने इसका ईलाज शुरू किया और पहले ही ऑपरेशन में मुझे सफल ईलाज मिल गया।

डॉक्टरों के अनुसार यह बीमारी बहुत कम या ना के बराबर होती है इसलिए इसपर कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है लेकिन इतना बड़ा सिंग शायद ही देखने को मिला हो। हम इस सिंग को अन्य देशों में रिसर्च के लिए भेजेंगे।

ऐसी ही जानकारी हर रोज पाने के लिए हमें फॉलो करें और दुनिया की हर एक अजीबोगरीब/रोचक जानकारी आपको यहाँ मिलेगी।

Latest Posts

Don't Miss