Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

डेढ़ महीने पहले जिस लड़की का परिवार ने कर दिया था अंतिम संस्कार, दिल्ली में घुमती नजर आई लड़की

कभी-कभी कुछ ऐसे मामले हमारे सामने आ जाते है जब हम यह सोचने पर मजबूर हो जाते है की आखिर सच्चाई क्या है। डेढ़ महीने पहले यूपी के ओरिया गाँव की एक लकड़ी घर से गायब हो गई। घर वालों ने पुलिस को जानकारी दी और पास ही के गाँव में रहने वाले अजय के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

आरोप लगाया की अजय उनकी लड़की को भगाकर ले गया है, लेकिन कुछ दिन बाद गाँव से कुछ दुरी पर नदी में एक लड़की की लाश मिलती है। पुलिस सिनाख्त के लिए लड़की के पिता को बुलाती है और पिता उसे अपनी बेटी बताते है।

परिवार मिलकर उसका करता है संस्कार


पुलिस में सिनाख्त करने के बाद पुलिस उन्हें शव दे देती है और आत्म-ह-त्या के रूप में मामला दर्ज करके लड़की का शव घर वालों को दे देते है। लड़की का अंतिम संस्कार घर वाले करते है और अपनी बेटी के जाने का शौक भी मनाते है।

लेकिन अचानक एक बहुत बड़ा खुलासा होता है पुलिस को कुछ शक होता है और वह लड़की के पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट को देखते है। इसमें उन्होंने लड़की की उम्र 22 वर्ष बताई थी, लेकिन जिस लड़की का शव उन्हें दिया गया था वह 10 से 12 वर्ष की लड़की थी।

परिवार की बेटी आज भी जिन्दा

पुलिस उस वक्त हैरान हो गई जब केस को सही से जांच करी जाने लगी और सामने जो आया वो हैरान करने वाला था। परिवार की लड़की का जब फ़ोन टैप किया गया तो उसका सुराग गुरुग्राम और दिल्ली में मिला। पुलिस ने पहले लड़की को पकड़ा और उसके बाद लड़की के घर वालों पर मामला दर्ज कर दिया है।

चूँकि घर वालों ने लड़की की सिनाख्त गलत करी थी इस वजह से पुलिस को इस मामले में पड़ना पड़ा और उन्होंने घर वालों से बातचीत शुरू करी है। पुलिस अभी भी पता नहीं लगा पाई है की लड़की जिसका संस्कार हुआ वह कौन थी।

लड़की को जिन्दा देख सब हैरान

जब लड़की का पता चला की वह दिल्ली में घूम रही है तो सब हैरान रह गये लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है अब आगे पुलिस कार्यवाही क्या करेगी इसका अंदाजा नहीं है लेकिन पुलिस के अनुसार सिस्टम में कुछ गडबडी के चलते इस तरह की घटना हुई है।

पुलिस के अनुसार लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है और जो 10 वर्ष की लड़की गुजरी और उसका अंतिम संस्कार किया गया वह लड़की कौन है या कौन थी इसका पता लगा रही है। कुछ गडबडी के चले पुलिस ने इस केस को हल्के में लिया और अब पुलिस अपने ही किये पर परेशान है।

आस-पास की ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमें फॉलो करें और हम आपको ऐसी जानकारी हर रोज देतें रहेंगे अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो हमें फॉलो जरुर करें।

Latest Posts

Don't Miss