Saturday, November 26, 2022

Latest Posts

शादी के 17 साल बाद DSP बनी बहु, परिवार हुआ गौरवान्वित

हमारे अपने देश में यही देखा है कि

लड़की की शादी हो जाती है उसके बाद शादी के जीवन और माहौल में ही लड़की अपनी पढ़ाई सब कुछ भूल कर गृहस्ती में ही अपना मन लगा लेती है. लेकिन आज भी हमारे भारत देश में ऐसे परिवार हैं जहां बहू की पढ़ाई को भी काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है. उसके पढ़ाई पर ध्यान देने वालों को भी काबिल बनाया जाता है कि वह अपने पैरों पर खड़ी हो जाए.

ऐसे परिवार के विषय पर चर्चा करेंगे

जहां 17 साल बाद डीएसपी बनी है बहु और यह सुनकर पति ससुर ने कहा कि हमारी बहू ने गर्व से हमारा सर ऊंचा कर दिया है यही है असली दुर्गा शक्ति आइए हम इस परिवार पर आपसे चर्चा करते हैं.

आपको बतादे ये कहानी है बिहार की

एक ऐसी महिला की जिन्होंने कुछ ऐसा काम कर दिखाया है जिसे देखकर हर महिला को प्रेरणा मिलेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें बिहार के गोपालगंज की रहने वाली दुर्गा शक्ति जिन्होंने शादी के 17 वर्ष बाद अपने सपने को पूरा किया. आनंद अशोक के साथ वर्ष 2002 में दुर्गा शक्ति की शादी हो गई थीं.मात्र 18 वर्ष की उम्र में दुर्गा शक्ति की शादी कर दी थी.


बचपन से ही वह पुलिस अधिकारी बनने का सपना देखती थी

उनका सपना था कि वह पुलिस अधिकारी बनकर देश की सेवा करें.लेकिन इससे पहले कि उनका सपना पूरा होता 18 वर्ष की उम्र में उन्हें शादी करदी गई थी.लेकिन इस बंधन को निभाते हुए उन्होंने अपना सपना पूरा किया. उनके इस सपने को पूरा करने में परिवार वालों ने भी साथ दिया.शादी के 17 वर्ष बाद पति और ससुर की मदद से उन्होंने असली दुर्गा शक्ति का रूप दिखाया और DSP पद पर चयनित हुईं. शादी के बाद भी परिवार के बीच रहकर उन्होंने पढ़ाई जारी रखी और 17 वर्ष बाद बिहार पुलिस में डीएसपी बन गईं.

अपनी बहु की सफलता पर ससुर बहुत खुश हैं

.वह खेती करते हैं और खेती करके उन्होंने अपने बेटों को पढ़ाया है.आज दुर्गा शक्ति बिहार में अपनी सेवाएं दे रही हैं. दुर्गा शक्ति की कहानी उन सभी महिलाओं को प्रेरित करेगी जो शादी के बाद अपना सपना अधूरा छोड़ देती हैं. और अपनी पढ़ाई पर ध्यान ना देते हुए सिर्फ अपने जीवन के ही कार्यों में जीवन को लगा देती हैं.

Latest Posts

Don't Miss