Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

129 बच्चों का पिता बना यह शख्स, इस साल नौ बच्चे पैदा होने वाले हैं, लक्ष्य है 150 बच्चों का

एक सेवानिवृत्त शिक्षक का कहना है कि

वह “दुनिया का सबसे विपुल शुक्राणु दाता” है, यह दावा करने के बाद कि उसने 129 बच्चों को जन्म दिया है। ब्रिटेन के डर्बी के चैडेसडेन में रहने वाले 66 वर्षीय क्लाइव जोन्स नौ साल से अपना स्पर्म डोनेट कर रहे हैं।

जोन्स ने कहा कि

वह आधिकारिक शुक्राणु दाता बनने में असमर्थ थे क्योंकि उन्होंने 58 साल की उम्र में दान करना शुरू कर दिया था और बैंकों की ऊपरी दाता आयु सीमा 45 है। जोन्स ने कहा कि वह फेसबुक के माध्यम से अपने शुक्राणु मुफ्त में दान करते हैं क्योंकि इससे परिवारों में “खुशी” आती है। उन्होंने कहा कि जोड़े अक्सर समान-लिंग वाले होते हैं या उनके अपने बच्चे नहीं हो सकते।

“मैं शायद दुनिया का सबसे विपुल शुक्राणु दाता हूं,

अब 138 ‘शिशु’ हैं, ठीक है, 129 बच्चे पैदा हुए हैं, नौ गर्भधारण चल रहे हैं। मैं कुछ और वर्षों तक जारी रख सकता हूं। वैसे भी 150 तक पहुंचें,” जोन्स के हवाले से कहा गया था। दैनिक डाक।


उन्होंने कहा, “मैं उन क्लीनिकों और शुक्राणु व्यापारियों के बारे में जानता हूं जिनकी संख्या अधिक है, लेकिन वे दान नहीं करते, बल्कि वीर्य बेचते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि लोग और अधिक समझेंगे यदि वे मुझे मिले संदेशों और बहुत खुश माताओं के साथ बच्चों की तस्वीरें देखते हैं। मुझे यह खुशी महसूस होती है। मुझे एक बार एक दादी ने मुझे अपनी पोती के लिए धन्यवाद देने का संदेश दिया था।”

जोन्स ने कहा, “मैं इसे मुफ्त में करता हूं,

हालांकि कभी-कभी थोड़ा पेट्रोल मांगता हूं। चार्ज करना अवैध है और जब मेरे पास इससे अधिक है तो पैसे लेना सही नहीं लगता।” 66 वर्षीय ने यह विज्ञापन नहीं दिया है कि वह वर्षों से एक दाता है और लोगों ने उनसे रेफ़रिंग के माध्यम से संपर्क किया है। जोन्स ने कहा कि वह उन 129 बच्चों में से 20 से मिले हैं जिनके बारे में उनका दावा है कि उनके पिता हैं।

हालांकि, ह्यूमन फर्टिलाइजेशन एंड एम्ब्रियोलॉजी अथॉरिटी ने

जोन्स के कार्यों के बारे में एक चिकित्सा चेतावनी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि सभी दाताओं और मरीजों का इलाज यूके के लाइसेंस प्राप्त क्लिनिक में किया जाना चाहिए।

प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने कहा, “यूके प्रजनन उपचार और अनुसंधान के नियामक के रूप में हमारे पास लोगों को शुक्राणु दान के लिए अपनी व्यवस्था करने से रोकने की शक्ति नहीं है, लेकिन हम उन्हें वह जानकारी और सलाह प्राप्त करने में मदद करना चाहते हैं जिसकी उन्हें आवश्यकता है। सर्वोत्तम सूचित विकल्प चुनें, यही कारण है कि हम हमेशा दाताओं और रोगियों दोनों को एक लाइसेंस प्राप्त यूके क्लिनिक में इलाज के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

उन्होंने कहा कि चिकित्सा और कानूनी जोखिम हो सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss