Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

जब शादी के 6 महीने बाद दुल्हन बनी मां, परिवार में मचा बवाल

दोस्तों शादी करने का सपना तो हर कोई देखता है

रिश्ता बनते ही लड़के-लड़कियां अपने भावी जीवन के सुखद सपने देखने लगते हैं! शादी के बाद हर कपल अपने परिवार के साथ आगे बढ़ना चाहता है और माता-पिता होने का सुख प्राप्त करना चाहता है। अपने बच्चे को अच्छे से पालें। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पिता और दादा-दादी ने बच्चे के जन्म के बाद गोद लेने से इनकार कर दिया और बच्चे की मां पर गंदे आरोप लगाकर जबरन घर छोड़ दिया.क्या खबर है पूरा मामला जानने के लिए अंत तक पढ़ें।

ऐसा ही एक मामला ग्वालियर के फैमिली कोर्ट से सामने आ रहा है।

जो, निश्चित रूप से, आपको आश्चर्यचकित कर गया

ग्वालियर के अशोकनगर की स्थायी निवासी एक महिला ने शादी के 6 महीने बाद ही बच्चे को जन्म दिया। 6 महीने बाद ही बच्चा होने के बाद ससुर इस महिला से बहुत हैरान हुए। बता दें, महिला के परिवार में भूचाल आ गया था। जिसके बाद समाज ने महिला पर उंगली उठानी शुरू कर दी और महिला की सास ने भी बच्चे को नाजायज घोषित कर महिला को घर से निकाल दिया.

जानकारी के लिए बता दें कि ससुराल से

निकाले जाने के बाद यह महिला अपनी सास-ससुराल में जिंदगी गुजार रही थी, लेकिन अब इस मामले के करीब 1 साल बाद मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंच गया. जिसके बाद इस महिला के साथ ससुर की ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू की गई ताकि इस महिला का घर टूटने से बचाया जा सके। फैमिली कोर्ट के काउंसलर हरीश दीवान के मुताबिक सोशल मीडिया से मीडिएशन सेल का नंबर मिलने के बाद ही इस महिला ने उनसे संपर्क किया और फोन पर बात की. तब महिला ने उसे बताया कि उनकी शादी 2020 में हुई थी। 6 महीने बाद वह एक बच्चे की मां बनी।


उसके ससुराल वाले और पड़ोसी उसके बारे में

तरह-तरह की बातें करने लगे। बता दें कि इस महिला ने यह भी खुलासा किया कि उसका पति पूरी हकीकत जानता है। लेकिन फिर भी वह उसका समर्थन करने के बजाय अपने माता-पिता का समर्थन कर रहा है। इस महिला की पूरी बात ध्यान से सुनने के बाद काउंसलिंग टीम ने महिला के पति से बात की. पति ने पहले टीम के सदस्यों को बताया कि बच्चा उसका नहीं है।

हालांकि जब टीम के सदस्यों ने उन्हें बताया कि बच्चे के साथ उनका डीएनए मैच कराया जाएगा।

जिससे यह पता चल सके कि

वह बच्चे का पिता है या नहीं। अगर वह इस बच्चे का पिता निकला तो उसे जेल हो सकती है। यहां सारी बातें सुनने के बाद महिला के पति ने स्वीकार किया कि हां बच्चा उसी का है और वह इस बच्चे का पिता है और यह भी स्वीकार किया कि उसने परिवार के सामने शादी करने से पहले इस महिला से मंदिर में शादी की थी. कई बार यौन संबंध बनाए। जिसके बाद महिला के पति ने अपने परिवार को बताया कि वह बच्चे का पिता है।

गौरतलब है कि पूरी बात समझने के

बाद महिला की सास को अपनी गलती का पछतावा हुआ. जिसके बाद सास ने ऑनलाइन चैट कर अपनी बहू से सारी शिकायतें दूर कर दीं। जिसके बाद सास बहू के घर पहुंची और खुशी-खुशी अपने पोते और बहू को घर ले आई। महिला को आखिरकार 1 साल मानसिक पीड़ा झेलने के बाद न्याय मिला और अब वह ससुराल में खुशी-खुशी अपना जीवन बिता रही है।

Latest Posts

Don't Miss