Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

करोडो के मालिक होने के बावजूद भी धोनी कटवाते हैं नाई से बाल, पैसे का जरा सा भी घमंड नहीं है ..

भारतीय टीम के भूतपूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

को तो आप सब जानते ही हैं महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट दुनिया में तहलका मचा के रखा था उन्होंने भारत को विश्वकप भी दिलाया था इसलिए आज भारत में उनके लाखों करोड़ों फैंस हैं और उनकी सराहना करने वाले लोग विश्व भर में मौजूद हैं धोनी को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है विश्व भर में उनकी कप्तानी की सराहना की जाती है और उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं और भारत सरकार की तरफ से भी उन्होंने कई पुरस्कार लिए हैं आज हम आपको धोनी की सादगी के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर धोनी इतने बड़े और इतने अरबपति होने के बावजूद भी कितने सादगी से अपनी जिंदगी जीते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के

सबसे सफल कप्तानों में से होती है महेंद्र सिंह धोनी अकेले ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया को ट्रॉफी जताई है महेंद्र सिंह धोनी ने दो-दो बार भारत को विश्वकप जिताया है और एक अलग पहचान दी धोनी ने टीम इंडिया के लिए जो किया वह कोई और नहीं कर सकता है सन 2007 वर्ल्ड कप की बात हो या फिर टी-20 विश्वकप की या फिर साल सन 2011 में हुए वनडे वर्ल्ड कप की टीम को धोनी ने जीत दिलवाई है और देश का नाम सबसे ऊंचा किया है महेंद्र सिंह धोनी आज अरबों के मालिक हैं लेकिन उनमें बिल्कुल भी घमंड नहीं है वह आज भी जमीन से जुड़कर रहते हैं।

कई बार धोनी को

प्रैक्टिस के दौरान जमीन पर लेटे हुए या सोते हुए देखा जा सकता है ऐसे में धोनी कहीं भी आराम करने से नहीं हिचकिचाते हैं हम आपको वही तस्वीर दिखा रहे हैं जिसमें धोनी ग्राउंड पर सो गए थे।


जहां क्रिकेटर

महंगे महंगे सैलून में बाल कटवाते हैं वहीं धोनी किसी भी आम सलून में जाकर बाल कटवा लेते हैं वहीं महेंद्र सिंह धोनी इसके विपरीत आम सलून में भी बाल कटवा लेते हैं ।

धोनी कप्तान होते हुए खुद ही पानी की बोतल तोलिया और कोल्ड ड्रिंक लेकर मैदान पर जाया करते थे उन्हें इस बात का जरा सा भी फर्क नहीं पड़ता था कि वह कप्तान हो करके ऐसा कुछ कर रहे हैं।

धोनी को बाइक का बहुत शौक है

धोनी के गैराज में एक से बढ़कर एक बाइक मिल जाएगी. लेकिन आज तक उन्होंने अपनी सबसे पहली बाइक को नही बेचा है इस तस्वीर में आप महेंद्र सिंह धोनी को उनकी बाइक ठीक करवाते हुए देख सकते हैं । बता दे की महेंद्र सिंह धोनी के पास कई सारी बाइक्स है।

Latest Posts

Don't Miss