Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

अपनी खुद की औलाद के लिए तरसते है यह 5 बॉलीवुड सेलिब्रेटी, किसी की पत्नी में कमी है तो कोई नहीं बन सकता बाप

बॉलीवुड में शाहरुख खान के बेटे के चर्चे हो रहे है लेकिन कुछ बॉलीवुड हस्ती ऐसी भी है जो कभी चाहती थी की उनकी औलाद के भी बॉलीवुड में चर्चे हो लेकिन उनकी जिंदगी का यह सुख उन्हें कभी मिल नहीं पाया। हम आपको ऐसे बॉलीवुड हस्तियों के बारें में बताने जा रहे है जिनकी शादी को 30 या फिर 40 साल हो गये होंगे लेकिन आज तक उन्होंने माँ और बाप का स्वाद नहीं चखा है।

इनमे से कुछ बॉलीवुड हस्तियाँ ऐसी भी है जो बच्चा तो चाहते थे लेकिन भगवान ने उनकी बात नहीं सुनी और कुछ ऐसे भी है जो जवानी में बच्चा चाहते नहीं थे और बुढापे में बच्चा हो नहीं रहा है तो आइये पढ़ते है इनके बारें में –

अनुपम खेर और किरण खेर


हमने हमारे एक दुसरे आर्टिकल में भी बताया था की अनुपम खेर और किरण खेर अपने बच्चे के लिए कितना तडपते है। हालाँकि किरण के पहले पति से एक औलाद है लेकिन अनुपम और किरण की खुदकी कोई औलाद नहीं है। उन्होंने शादी के कुछ सालों तक प्रयास किया लेकिन किरण की मेडिकल प्रॉब्लम के चलते वह बच्चा कंसीव नहीं कर पाई और उसके बाद उन्होंने अपने प्यार को ही आगे बढाया और बच्चे की नही सोची। अनुपम और किरण 1980 के दशक में एक साथ हुए थे और आज भी साथ है लेकिन उनकी खुद की कोई औलाद नहीं है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी और अजहर ने 1996 में शादी करी थी लेकिन अभी तक इनके कोई सन्तान नहीं है। संगीता बॉलीवुड में काफी नाम कमा चुकी है वहीँ अजहर एक समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके है।

अजहर की पहली पत्नी से उन्हें दो बच्चे है लेकिन संगीता से शादी करने के लिए अजहर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया। तलाक के बाद उन्होंने संगीता से शादी करी लेकिन अभी तक कोई सन्तान नहीं है।

जावेद अख्तर और शबाना आजमी

शबाना आजमी और जावेद अख्तर दोनों ही बॉलीवुड में काफी प्रसिद्ध है दोनों का रिश्ता काफी शानदार रहा है लेकिन इतने सालों बाद भी दोनों के खुदकी कोई सन्तान नहीं है। बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया है लेकिन असल जिंदगी में इनके जीवन को संवारने वाले कोई नहीं है।

आज इनके पास दौलत तो बहुत है लेकिन इसे संभालने वाला शायद ही कभी इस दुनिया में आये लेकिन दोनों की जिंदगी काफी अच्छे से गुजरी है और गुजर रही है।

दीलिप कुमार और सायरा बानो

सायरा बानो और दीलिप कुमार यह दोनों ही नाम काफी है बॉलीवुड में किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है एक समय में यह दोनों काफी शानदार करियर के साथ बॉलीवुड में जाने जाते थे लेकिन क्या आप जानते है ? इनकी खुदकी कोई सन्तान नहीं है सायरा शादी के बाद गर्भवती हुई लेकिन उनका दो बार मिस्केरेज हुआ उसके बाद दोनों ने बच्चे के बारें में कभी विचार नहीं किया।

कमाल अमरोही और मीना कुमारी

बॉलीवुड में एक समय था जब मीना कुमारी अपने चरम पर थी बॉलीवुड में इनका नाम काफी शान से लिया जाता था उसके बाद इनका प्यार बने कमाल अमरोही, कमाल उस वक्त शादी-शुदा थे और उनके बच्चे भी थे लेकिन शादी की एक शर्त थी की कमाल कभी पिता नहीं बनना चाहते थे।

लेकिन कुछ सालों बाद अकेलेपन के कारण मीना ने इस जिंदगी को अलविदा कह दिया। आज भी मीना की कमी बॉलीवुड में खलती है अगर उनकी कोई सन्तान होती तो बॉलीवुड में जरुर आती।

आपको यह रोचक जानकरी कैसी लगी बॉलीवुड की ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमें फॉलो करें हम आपको ऐसी जानकारी हर रोज देते रहेंगे अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो हमें फॉलो करें ताकि हम आपके लिए ऐसी जानकारी रोज लाते रहें।

Latest Posts

Don't Miss