Tuesday, November 29, 2022

Latest Posts

माँ के केंसर था ईलाज के लिए बेटी की कीमत 40000 लगाई गई, 12 साल की उम्र में बच्ची ने क्या-क्या देख लिया  

दुनिया बहुत खराब है यह कहलाने के लिए ऐसी खबर हर दिन आती है, इस खबर में आप देखेंगे की किसी के भोलेपन का कितना फायदा लोग उठाते है। नागपुर पुलिस ने तीन महिलाओं को पकड़ा है इन महिलाओं ने एक 12 साल की बच्ची के साथ जो काम किया है वह आपको रुला देगा।

सोचिए घर में आपकी माँ बीमार हो पैसों की जरूरत हो उस वक्त कोई आपको कहे की आपको आपकी माँ के ईलाज जितना पैसा दे दिया जाएगा अगर आप हमारे साथ काम करो तो आप क्या करेंगे। सोचिये की आपकी उस वक्त उम्र 12 वर्ष और आपको इतना पैसा मिलता हो जो आप पुरे साल में भी नही कमा सकते।

बच्ची को काम का लालच दिया और किया ऐसा काम


तीन महिलाएं बच्ची के घर आती है, उन्हें सांत्वना देती है और महिला को कहती है की हम आपकी बच्ची को ऐसा काम दिला देंगे जिसकी मदद से आप अच्छे से अपना इलाज कर पायेंगे। बच्ची को एक घर में रहना है और छोटे बच्ची की देख-रेख करनी है।

माँ मान जाती है बच्ची अपनी माँ के लिए सब करती है और अपनी माँ के ईलाज के पैसो के लिए उनके साथ निकल जाती है। शहर के कुछ कोने में जाते ही महिलाएं आपस में बात करती है अब बच्ची का भाव लगेगा होगी अब कमाई।

बच्ची सब सुन रही है लेकिन उसके हाथ में अब कुछ नहीं है

बच्ची ने सब सुना और समझने लगी की आगे उसके साथ क्या होने वाला है महिलाओं ने एक व्यक्ति को ग्राहक ढूढने का काम दिया और दाम रखे गये 40000 रूपए इतने रुपयों में एक फूल सी बच्ची को बेचा जा रहा था।

किसी वजह से खबर एक NGO तक पहुंची और देखा की बच्ची किसी गैंग के हाथ में है। NGO का ही एक व्यक्ति पहुँच गया वहां ग्राहक बनकर मोल तय हुआ 40000 में बात हुई और फिर उसने पुलिस को सुचना दी।

तुरंत कार्यवाही हुई और महिलाओं को पकड़ा गया

नागपुर पुलिस ने व्यक्ति की सुचना पर तुरंत कार्यवाही करी और बच्ची को उनके चंगुल से निकाला, बच्ची ने अपने साथ हुई पूरी जानकारी साझा करी उसने बताया की कैसे उसके साथ यह लोग दुर्व्यहवार कर रहे थे कैसे लोगों को भाव लगाने के लिए यह बोल रहे थे।

इस गैंग में तीन महिलाएं शामिल थी तीनो को गिरफ्तार किया गया है हालाँकि नागपुर पुलिस के अनुसार इस गैंग को पूरा पकड़ने के लिए उन्हें काफी लम्बा जाल बनाना पड़ेगा तब जाकर यह पूरी गैंग हमारे काबू में आएगी।

आस-पास की जानकारी के लिए आप हमें फॉलो करें और जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि आपको ऐसी जानकारी हर रोज मिलती रहें।

Latest Posts

Don't Miss