Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

आखिर क्यों इन लड़कियों को नग्न गाँव में घुमाया जा रहा है, प्रथा है या कोई सजा देखें वीडियो

मिरर नो करके एक न्यूज़ चैनल है उसने एक वीडियो दिखाया तो पुरे भारत में हैरानी वाला माहौल बन गया है। इस वीडियो में कुछ लड़कियां नग्न अवस्था में गाँव में घुमती नजर आ रही है इस वीडियो को देखने के बाद सभी हैरान है और इसका कारण जानने को इक्षुक है।

लोगों ने इस वीडियो के पीछे जो कारण बताया वो आपको हैरान कर देगा मध्यप्रदेश के दमोह जिले के एक गाँव की यह वीडियो सामने आई है इस वीडियो में महिलाओं को देखकर अनेक न्यूज़ एजेंसी यहाँ आई है और उन्हें जो जवाब मिला है वह काफी हैरान करने वाला है।

भगवान को खुश करने का तरीका है


गाँव के लोगों ने कहा की हमारी फसल सूख रही है और यह हमारा आखिरी तरीका था इस तरीके से हम वर्षा के देव को खुश करते है और ऐसा करने पर हर बार बारिश आती है इस बार भी आई है। लेकिन इस वीडियो में नग्न स्त्रियों की कहानी क्या है यह जानने के लिए हमने एक बुजुर्ग व्यक्ति से बात करी तो उन्होंने बताया की गाँव की छोटी बच्चियां जब इस तरह से नग्न पूजा करती है और मेंढक के साथ शादी करती है तब गाँव में बारिश होती है।

यह लड़कियां जब नग्न होती है और चक्कर लगाती है तब इन्हें मेंढक के साथ बाँध दिया जाता है। मेंढक के साथ जब भी यह नजर आती है तो इनके साथ शादी हो जाती है। अनुष्ठान करके इसमें मंत जाप भी किये जाते है।

शतप्रतिशत होती है ऐसे बारिश

गाँव के लोगों के अनुसार इस प्रथा को करने से गांव में बारिश जरुर होती है हम जब भी भूखे मरने की कगार पर आते है तो एक अनुष्टान किया जाता है और बच्चियों को नग्न घुमाया जाता है उनका मेंढक के साथ शादी किया जाता है।

ऐसा करने से ईश्वर खुश होते है और शतप्रतिशत बारिश होती है। यह काफी हैरान करने वाला मामला है लेकिन यहाँ के लोगों की यह प्रथा है और कोई भी इस प्रथा को बदल नहीं सकता है। यहाँ पर बारिश हर रोज तो नहीं होती है लेकिन ऐसी प्रथा करने के बाद बारिश जरुर होती है।

भारत में अनेक राज्यों में किया जाता है ऐसा

बारिश के लिए देव को खुश करने के लिए अनेक राज्यों में अलग-अलग परम्परा है हिमाचल में भी इष्ट को खुश करने के लिए एक सप्ताह तक महिलाओं को नग्न रहना पड़ता है कुछ दिन पहले यूपी के एक गांव में भी इस तरह की एक प्रथा की गई थी जिसमे 800 कुत्तों का विवाह किया गया था।

माना जाता है ईश्वर को खुश करने के लिए लोगों को अनेक प्रथाओं को करना पड़ता है इस प्रथा से अगर ईश्वर खुश होते है तो इसके लिए काफी अच्छा है लेकिन आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें जरुर बताएं और ऐसी जानकरी के लिए हमें फॉलो जरुर करें।

Latest Posts

Don't Miss